पद्मश्री कृष्णा कन्हाई ने बनाई सरदार पटेल की पेंटिंग:प्रधानमंत्री को कृष्ण कन्हाई ने भेंट की पेंटिंग, प्रधानमंत्री बोले स्टेच्यू ऑफ यूनिटी में लगेगी पेंटिंग

मथुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रधानमंत्री ने चित्र को देखकर कहा कि इसे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी अहमदाबाद के संग्राहलय मे लगाया जाएगा - Dainik Bhaskar
प्रधानमंत्री ने चित्र को देखकर कहा कि इसे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी अहमदाबाद के संग्राहलय मे लगाया जाएगा

वृंदावन के जाने माने कलाकर पद्मश्री कृष्णा कन्हाई ने पूर्व गृृह मंत्री सरदार बल्लभ भाई पटेल के साथ प्रधान मंत्री नरेन्द्र मोदी की पेंटिंग बनाई है । यह चित्र फ्रेम सहित 7 X 8 फुट का है। इस पेंटिंग को पद्मश्री कृष्णा कन्हाई ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को संसद भवन में भेंट किया। पेंटिंग देख प्रधानमंत्री अभिभूत हो गए और बोले कि इसे स्टैच्यू ऑफ यूनिटी में लगाया जाएगा।

एक महीने की मेहनत के बाद किया तैयार

पद्मश्री कृष्णा कन्हाई अपनी कला के जरिये देश विदेश में नाम कमा चुके हैं। इनके पिता कन्हाई चित्रकार भी पद्मश्री से सम्मानित रहे थे। कृष्णा कन्हाई ने इस पेंटिंग को 2020 के लॉक डाऊन के समय मे लगभग एक महीने के परिश्रम मे तैयार किया था । नरेन्द्र मोदी देश के पॉंचवे प्रधानमंत्री है जिनका चित्र कृष्ण कन्हाई ने बनाया है ।

प्रधानमंत्री ने ली पेंटिंग के बारे में जानकारी

कृष्ण कन्हाई ने यह चित्र प्रधान मंत्री मोदी को संसद भवन मे भेंट किया। चित्र को देखकर प्रधानमंत्री मंत्रमुग्ध हो गये और कृष्णा कन्हाई से इस पेंटिंग के बारे में जानकारी ली। प्रधानमंत्री ने पूछा इसको बनाने में कितना समय लगा कब बनाई। प्रधानमंत्री ने चित्र को देखकर कहा कि इसे स्टेच्यू ऑफ यूनिटी अहमदाबाद के संग्राहलय मे लगाया जाएगा ।प्रधानमंत्री को कृष्ण कन्हाई ने अपनी काफी टेबिल बुक भी भेंट की । प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कृष्णा कन्हाई को बताया कि उन्होंने उत्तर प्रदेश विधानसभा में लगी सभी मुख्यमंत्रियों की पोट्रेट पेंटिंग को भी देखा है । उत्तर प्रदेश विधानसभा की गैलरी में लगी मुख्यमंत्रियों की पेंटिंग को भी पद्मश्री कृष्णा कन्हाई ने बनाया था।

वृंदावन आगमन का दिया निमंत्रण

पद्मश्री कृष्णा कन्हाई ने बताया कि प्रधानमंत्री ने उनके साथ चाय पीने के साथ-साथ वृंदावन पर चर्चा की। प्रधानमंत्री ने कहा कि वाराणसी तथा द्वारका की तरह वो वृंदावन के स्वरूप को भी निखारना चाहते है। कृष्ण कन्हाई ने जब वृंदावन आकर बिहारी जी के दर्शन का निमंत्रण दिया तो उन्होने कहा की सिक्योरिटी के कारण बहुत लोगों को परेशानी होती है इसलिये नही आया ।

करीब 30 मिनट तक की मुलाकात

कृष्ण कन्हाई ने लगभग 30 मिनिट प्रधानमंत्री के साथ बिताये । कृष्ण कन्हाई जी के साथ सांसद श्री मती हेमा मालिनी,श्री मती कुसुम कन्हाई तथा उनके पुत्र अर्जुन कन्हाई भी थे ।