पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में कुदरत का कहर:दो मंजिला इमारत पर गिरी आकाशीय बिजली, चंद सेकेंड में तास के पत्तों की तरह बिखर गया पूरा मकान, लोगों ने भागकर बचाई जान

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
धर्मवीर ने बताया कि घर का सभी जरूरी सामान मकान के मलबे में दबकर खराब हो गया है। - Dainik Bhaskar
धर्मवीर ने बताया कि घर का सभी जरूरी सामान मकान के मलबे में दबकर खराब हो गया है।

मथुरा के चौमुहां ब्लॉक अंतर्गत नौगांव में आकाशीय बिजली गिरने से एक दो मंजिला मकान धाराशायी हो गया। बिजली गिरने से पूरे मकान में दरार आ गई। कुछ ही देर बाद पूरा मकान भर भराकर गिर पड़ा। गनीमत रही कि इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई।

बिजली गिरते ही घर से भागे लोग
घर में रह रहे परिवार के लोग बिजली गिरते ही मकान से निकलकर बाहर भागे। समय रहते सभी लोगों ने अपनी जान बचा ली। ग्रामीणों द्वारा मकान पर बिजली गिरने की सूचना देने पर पर न तो पुलिस प्रशासन को कोई अधिकारी घटना स्थल पर पहुंचा और न ही राजस्व विभाग ने कोई सुध ली। ग्रामीणों ने जिलाधिकारी से बेघर हुए परिवार को दैवीय आपदा राहत कोष से सहायता दिलाएं जाने की मांग की है।

घटना के वक्त मकान मे थे 14 लोग
चौमुहां ब्लॉक के गांव नौगांव में धर्मवीर पुत्र गोपाली और उनका भाई अपने परिवार के साथ दो मंजिल मकान में रह रहे थे। धर्मवीर ने बताया कि वह और उसके भाई के परिवार को मिलाकर घर में 12 लोग रहते है। बुधवार को उनके घर दो रिश्तेदार भी आये हुए थे। सभी लोग रात में खाना खाकर सो गए। सुबह अचानक तेज बिजली गड़गड़ाने की आवाज सुनाई दी। कुछ पल के बाद घर की दीवार हिलने लगी। फर्श बैठने लगा। दीवारों में दरार पड़ती देखकर सभी लोग बाहर निकल गए। कुछ देर बाद पूरा मकान भर भराकर गिर पड़ा। बिजली की आवाज सुनकर आसपास के लोग भी घर के पास बाहर जमा हो गए। धर्मवीर ने बताया कि घर का सभी जरूरी सामान मकान के मलबे में दबकर खराब हो गया है। मकान के गिरने से उनका पूरा पूरा परिवार सड़क पर आ गया है।

खबरें और भी हैं...