• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • Maharaja Agrasen Was Worshiped From Place To Place In The City Of Kanha, Agar Brothers Celebrated The Birth Anniversary Of Maharaja Agrasen With Various Programs

मथुरा में मनाई गई अग्रसेन जयंती:कान्हा की नगरी में बनाया गया महाराजा अग्रसेन का जन्मोत्सव, विभिन्न कार्यक्रमों की हुई प्रस्तुति

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अग्रवन वाटिका पर अग्रवाल सेवा समिति के नेतृत्व में समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन के जयकारे लगाते हुए ,उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया। - Dainik Bhaskar
अग्रवन वाटिका पर अग्रवाल सेवा समिति के नेतृत्व में समाज के लोगों ने महाराजा अग्रसेन के जयकारे लगाते हुए ,उनके पदचिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

कान्हा की नगरी में नवरात्रि के प्रथम दिन महाराजा अग्रसेन की जयंती मनाई गई। मथुरा-वृन्दावन सहित पूरे ब्रज मण्डल में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन हुआ। अग्रवाल समाज ने महाराजा अग्रसेन की प्रतिमा पर पूजन अर्चना कर उनके पद चिन्हों पर चलने का संकल्प लिया।

महाराजा अग्रसेन का मनाया 5145 वां जयंती महोत्सव

महाराजा अग्रसेन को अग्रवाल समाज का जनक कहा जाता है। गुरुवार को अग्र समाज ने उनकी 5145 वां जयंती महोत्सव बड़े धूम धाम से मनाया। विभिन्न धार्मिक अनुष्ठानों के मध्य महाराज अग्रसेन जी का पूजन अर्चन किया। पूजन अर्चना से पहले ध्वजारोहण भी किया गया।

इन स्थानों पर हुआ पूजन

मथुरा के मसानी चौक ,अग्रवाल धर्मशाला वृन्दावन के अग्रवन वाटिका आदि स्थानों पर उनकी प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद अग्र बन्धुओं ने पूजन अर्चन किया। नगर की धर्मशाला पर सत्यनारायण की कथा का आयोजन किया गया। महिलाओं ने भव्य कलश यात्रा निकाला,जिसमे महिलाएं सर पर कलश धारण किए पवित्र नदियों का जल लेकर अग्रवाल धर्मशाला पहुंची।

अग्रवाल धर्मशाला पर सत्यनारायण की कथा की गई तो उससे पहले भव्य कलश यात्रा निकाली गई।जिसमे अग्रवाल परिवार की महिलाएं सर पर कलश धारण किये पवित्र नदियों का जल लेकर अग्रवाल धर्मशाला पहुंची।
अग्रवाल धर्मशाला पर सत्यनारायण की कथा की गई तो उससे पहले भव्य कलश यात्रा निकाली गई।जिसमे अग्रवाल परिवार की महिलाएं सर पर कलश धारण किये पवित्र नदियों का जल लेकर अग्रवाल धर्मशाला पहुंची।

यह रहे उपस्थित

महाराजा अग्रसेन जी का पूजन करने वालों में प्रमुख रूप से अखिल अग्रवाल खांड वाले, रामकिशन अग्रवाल, प्रमोद अग्रवाल, भीमसेन चक्की वाले, आलोक बंसल, विश्वनाथ गुप्ता, मुरलीधर अग्रवाल, नीरज अग्रवाल, अजय अग्रवाल मूर्ति वाले,योगेश अग्रवाल, अनूप अग्रवाल, धर्मेंद्र अग्रवाल, रवि अग्रवाल, जितेंद्र सराफ, जितेंद्र अग्रवाल चुना वाले उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...