पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में मठ पर कब्जे का प्रयास:मठ के महंत और विदेशी नागरिकों के साथ की मारपीट, महंत घायल...पुलिस ने तीन लोगों को हिरासत में लिया

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया। - Dainik Bhaskar
मारपीट की सूचना पर पहुंची पुलिस ने 3 लोगों को हिरासत में लिया।

मथुरा के थाना गोवर्द्धन क्षेत्र में एक मठ पर कब्जे का मामला सामने आया है। मठ पर कब्जा करने आए लोगों पर महंत और आश्रम में रह रहे विदेशी भक्तों के साथ मारपीट का आरोप लगा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर 3 आरोपियों को हिरासत में ले लिया है।

मठ पर कब्जा करने की नीयत से घुसे थे

थाना गोवर्द्धन क्षेत्र के दसविसा मोहल्ले में स्थित चैतन्य सारस्वत मठ में सोमवार की शाम उस समय हंगामा खड़ा हो गया जब कुछ लोग कब्जे की नीयत से मठ में घुस आए। इन लोगों का जब मठ के महंत कृष्ण दास और आश्रम में रह रहे विदेशी भक्तों ने विरोध किया तो उनसे मारपीट शुरू कर दी। इस झगड़े में कब्जा करने आए दिनेश, तन्नू, नीरज और 4 से 5 अज्ञात लोगों ने रूस के नागरिक सुमित उर्फ एवा, उनकी बहन राधा सुंदरी और 6 साल भांजी पद्मावती के साथ भी मारपीट कर दी ।

झगड़े की सूचना पर पहुंची पुलिस

मठ में मारपीट की सूचना मिलते ही थाना गोवर्द्धन पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने झगड़े में घायल हुए महंत कृष्ण दास को इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया। वहीं कब्जा करने आए 3 लोगों को हिरासत में ले लिया ।

पुलिस ने किया मुक़द्दमा दर्ज

थाना प्रभारी गोवर्द्धन प्रदीप कुमार ने बताया कि मठ पर कब्जे के मामले में मुकद्दमा दर्ज कर लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। थाना प्रभारी ने झगड़े के दौरान किसी विदेशी से मारपीट होने की घटना से इंकार किया है।

खबरें और भी हैं...