बिना ऊर्जा विभाग के करंट में दिखे श्री कांत शर्मा:मथुरा में अधिकारियों के साथ की बैठक, अधिकारियों को जल्द विकास कार्य पूरा करने के दिये निर्देश

मथुरा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारीयों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते श्री कांत शर्मा - Dainik Bhaskar
अधिकारीयों के साथ बैठक कर आवश्यक दिशा निर्देश देते श्री कांत शर्मा

उत्तर प्रदेश सरकार में पूर्व ऊर्जा मंत्री और वर्तमान में मथुरा वृंदावन से विधायक श्री कांत शर्मा शनिवार को कड़े अंदाज में अधिकारियों से रुबरू हुए। लोक निर्माण विभाग के गेस्ट हाउस में आयोजित बैठक में श्री कांत शर्मा ने बिजली अधिकारियों को काम में सुधार लाने के निर्देश दिए। श्री कांत शर्मा ने विभिन्न विभागों के अधिकारियों को जल्द विकास कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।

विभिन्न विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक की

मथुरा-वृंदावन विधायक श्री कांत शर्मा ने शनिवार को निरीक्षण भवन में शहर में चल रहे विकास कार्यों की समीक्षा संबंधित विभागों के साथ की।उन्होंने मथुरा-वृंदावन मार्ग और मथुरा-गोवर्धन मार्ग के चौड़ी करण, पोल शिफ्टिंग और डिवाइडर बना बीच में वृक्षारोपण करने के कार्य विभागीय समन्वय बनाकर जल्द पूरे करने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि डीएम मथुरा योजना की प्रगति और कार्य की गुणवत्ता की लगातार निगरानी करें।

पोल शिफ्टिंग का कार्य हो 15 दिन में पूरा

पूर्व ऊर्जा मंत्री श्री कांत शर्मा ने मथुरा-वृंदावन मार्ग में पोल शिफ्टिंग का कार्य 15 मई तक पूरा करने के लिए कहा। मथुरा-गोवर्धन मार्ग में खामनी से गोवर्धन चौक पोल शिफ्टिंग के कार्य में तेजी लाने के लिए कहा। उन्होंने कहा कि विद्युत विभाग, जिन जगहों पर फॉरेस्ट क्लीयरैंस मिल गई है वहां जल्द काम पूरा करे।

वन विभाग प्रशासन की मदद से ले मंजूरी

बैठक में श्री कांत शर्मा ने पीडब्ल्यूडी विभाग से मार्ग में पड़ने वाले सभी नालों के निर्माण कार्य भी पूरा करने के निर्देश दिये। उन्होंने कहा कि पेड़ों की कटाई को लेकर कई वर्षों से लंबित एनजीटी व सुप्रीम कोर्ट से मामलों के निपटारे के लिए पिछले वर्ष काफी गंभीर प्रयास हुए हैं, जिससे निर्माण कार्य में गति भी आई है, वन विभाग प्रशासन की मदद से शेष मंजूरी लेने का भी प्रयास करे। उन्होंने कहा कि वन विभाग न्यायालय के आदेशानुसार वृक्षारोपण करे और हरियाली बढ़े यह भी सुनिश्चित करें।

डिवाइडर पर लगे फूलदार पौधे

बैठक में श्री कांत शर्मा ने सड़कों को सुंदर बनाने के लिए पीडब्ल्यूडी विभाग को निर्देशित किया कि सड़क के बीच में बनने वाले डिवाइडर पर कनेर और बोगनवेलिया के पौधे लगाये। वृक्ष काटने के एवज में जनपद में लगाये गए पौधों के संरक्षण का कार्य पूरी गंभीरता से हो। उन्होंने सड़क के किनारे डाली जाने वाली केबल नॉर्म्स के अनुसार एक मीटर गहरी हो यह भी सुनिश्चित करने के लिए कहा।

खबरें और भी हैं...