मथुरा में पुलिस ने 4 लुटेरों को किया गिरफ्तार:मुठभेड़ में एक लाख का इनामी घायल,16 अगस्त को बुलियन कारोबारी से की थी 1 करोड़ 5 लाख रुपए की लूट

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
माल गोदाम रोड पर शुक्रवार को रात में 2 बजे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। - Dainik Bhaskar
माल गोदाम रोड पर शुक्रवार को रात में 2 बजे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई।

मथुरा के थाना कोतवाली क्षेत्र में माल गोदाम रोड पर शुक्रवार को रात में 2 बजे पुलिस की बदमाशों से मुठभेड़ हो गई। 4 बदमाशों ने खुद को घिरते हुए देखा तो पुलिस पर गोलियां चला दी। जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के दोनों पैर में गोली लग गई। जिससे वह घायल हो गया। उसकी पहचान अरविंद के रूप में हुई है। उसने साथियों के साथ मिलकर 16 अगस्त को बुलियन कारोबारी से 1 करोड़ 5 लाख रुपए की लूट की थी। वह फरार चल रहा था।

पुलिस ने उसके ऊपर 1 लाख का इनाम रखा था। उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं मुठभेड़ के दौरान पुलिस ने उसके तीन साथियों को भी गिरफ्तार किया हैं।

पुलिस ने 4 बदमाशों को गिरफ्तार

पुलिस को शुक्रवार को लूट और चोरी में शामिल बदमाशों के बारें में सूचना मिली थी। जिसके बाद पुलिस बदमाशों को पकड़ने के लिए माल गोदाम रोड पर पहुंची। यहां बदमाशों ने खुद को घिरता देख पुलिस पर गोलियां चला दी। जवाबी फायरिंग में बदमाश अरविंद के दोनों पैर में गोली लग गई। वह घायल होकर जमीन पर गिर पड़ा। पुलिस ने उसे पकड़ लिया। उसे अस्पताल जाया गया। वहीं उसके 3 साथियों को भी पुलिस ने मौके से धर दबोचा।

16 अगस्त को लूट की वारदात को दिया था अंजाम

16 अगस्त को बाइक सवार बदमाशों ने कोतवाली इलाके में दिनदहाड़े बाइक बुलियन कारोबारी से 1 करोड़ 5 लाख रुपए की लूट की वारदात को अंजाम दिया था। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक पुलिस अब तक लूटी गई 1 करोड़ 5 लाख की रकम में से कुल 90 लाख रुपए बरामद कर चुकी है।

पुलिस 7 आरोपियों को पहले ही कर चुकी है गिरफ्तार

इस संबंध में एसएसपी गौरव ग्रोबर ने बताया कि मुठभेड़ में घायल बदमाश अरविंद 1 लाख का इनामी बदमाश है। अरविंद ने 16 अगस्त को अपने साथियों के साथ मिलकर दिनदहाड़े बुलियन कारोबारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। जिसमें बदमाश 1 करोड पांच लाख रुपए लूट ले गए थे। लूट की वारदात के बाद पुलिस ने 26 अगस्त को घटना का खुलासा करते हुए 7 अपराधियों को जेल भेज दिया था।

पुलिस ने लूट की 44 लाख 86 रुपए पहले ही कर लिए थे बरामद

बदमाशों के पास से पुलिस ने 44 लाख 86 हजार रुपए बरामद किए थे। लूट की वारदात को अंजाम देने वालों में से पुलिस ने नितेश पुत्र गिरप्रसाद, तरुण चौधरी पुत्र अर्जुन , जीतू उर्फ जितेंद्र पुत्र हरिश्चंद, गिर प्रसाद पुत्र जसवंत सिंह, जगवीरी पत्नी गिरप्रसाद निवासी भवोकरा थाना जेवर गौतमबुद्ध नगर , अजय पुत्र गोकुल सिंह निवासी कोलाहार नौहझील व मुखबिर कोमल पुत्र बनवारी निवासी महादेव घाट थाना सदर बाजार मथुरा को गिरफ्तार किया था।

खबरें और भी हैं...