मथुरा में झमाझम बारिश:दो घंटे की बारिश से लोगों मिली राहत, शहर में जगह-जगह हुआ जलभराव; यमुना पर बना पीपा पुल हटाया

मथुरा4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस पुल के हटने से अब मांट की तरफ जाने वाले लोगों को 10 किलोमीटर घूम कर पानीगांव पुल से होकर मांट जाना होगा। - Dainik Bhaskar
इस पुल के हटने से अब मांट की तरफ जाने वाले लोगों को 10 किलोमीटर घूम कर पानीगांव पुल से होकर मांट जाना होगा।

रविवार की शाम मथुरा में हुई बारिश से लोगों को चिलचिलाती गर्मी से राहत मिली। बारिश के कारण शहर में जगह-जगह जलभराव भी देखने को मिला। जिसके कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। हालांकि नगर निगम कर्मचारी बारिश धीमी होते ही जल निकासी की व्यवस्था में जुट गए।

मंदिरों के आसपास हुआ जलभराव
वृंदावन में देर शाम हुई बारिश के कारण मन्दिरों की तरफ जाने वाले रास्तों पर जलभराव देखने को मिला। बांके बिहारी मंदिर मार्ग, रंगनाथ मन्दिर मार्ग, निधिवन आदि क्षेत्रों में सड़कों पर पानी भर गया। सबसे ज्यादा खराब हालत रंगनाथ मन्दिर मार्ग के थे। यहां करीब सड़क पर एक से डेढ़ फीट पानी भर गया।

यमुना में जलस्तर बढ़ने से हटाया पीपा पुल
पहाड़ी इलाकों में हो रही बारिश के कारण यमुना में जलस्तर बढ़ने से वृंदावन में पीपा पुल हटा दिया गया। रविवार को वृंदावन से मांट जाने वाले पीपा पुल को लोक निर्माण विभाग ने यमुना में जलस्तर बढ़ने के कारण हटा दिया। इस पुल के हटने से अब मांट की तरफ जाने वाले लोगों को 10 किलोमीटर घूम कर पानीगांव पुल से होकर मांट जाना होगा।

लोक निर्माण विभाग के सुपरवाइजर बच्चू चौधरी ने बताया कि यमुना के जलस्तर को देखते हुए पीपा पुल को हटा दिया गया है। जिससे कि किसी प्रकार की जनहानि न हो। उन्होंने बताया कि जल्द ही ग्रामीणों की समस्या को देखते हुए यमुना में स्टीमर का संचालन शुरू करा दिया जाएगा। जिससे कि आने जाने वाले ग्रामीणों को सहूलियत मिल सके।