पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ओलंपिक रिले पहुंची मथुरा:खिलाड़ियों ने किया टीम का स्वागत, 51 जिलों में 3625 किलोमीटर की यात्रा करेगी

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
खिलाड़ियों ने रिले टीम के उत्साहवर्धन के लिए उनका स्वागत  किया । - Dainik Bhaskar
खिलाड़ियों ने रिले टीम के उत्साहवर्धन के लिए उनका स्वागत किया ।

टोक्यो ओलंपिक में पहुंचे खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए खेल निदेशालय और खेल जगत फाउंडेशन की ओर से शुरू की गई ओलंपिक जागरूकता रैली सोमवार को मथुरा पहुंची। इसकी सूचना मिलते ही आसपास के जिलों के खिलाड़ी मौके पर पहुंच गए। उन्होंने रिले टीम का स्वागत किया। इस दौरान खिलाड़ियों और अधिकारियों ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के उस फैसले की जमकर तारीफ की। जिसमें उन्होंने मेडल जीतने वाले खिलाड़ियों को प्रोत्साहन के रूप में एक बड़ी राशि देने की बात कही है।

खिलाड़ियों का मनोबल बढ़ा रही सरकार
​​​​​​​ओलंपिक जागरूकता रिले 51 जिलों में 3625 किलोमीटर की यात्रा पर निकली है। रिले के मथुरा पहुंचने पर मोहन पहलवान स्टेडियम में उनके सम्मान में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें खिलाड़ियों ने अपने खेल का प्रदर्शन किया। कार्यक्रम के दौरान खेल अधिकारी ने उत्तर प्रदेश के खिलाड़ियों के लिए दी जाने वाली प्रोत्साहन राशि के बारे में जानकारी दी। उन्होंने कहा कि खेलों के प्रति युवाओं को जागरूक करने के लिए सरकार लगातार उनका मनोबल बढ़ा रही है।

यात्रा के माध्यम से खेलों को गांव तक ले जाने का प्रयास
ये रिले खेलों के प्रति लोगों को जागरूक करने व खिलाड़ियों के उत्साहवर्धन के लिए निकाली गई है। रिले कार्यक्रम के समन्वयक शशिकांत मिश्रा ने कहा कि खेल जगत फाउंडेशन ने यह मुहिम शुरू की है। इसे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की पहल पर शुरू किया गया है। जिसमें ओलंपिक संघ, खेल विभाग सभी का सहयोग मिल रहा है। लोगों को जागरूक करने के लिए यह रिले 51 जिले में जाएगी। जिसके लिए 3 हजार 625 किमी का सफर तय करेंगी और लोगों को जागरूक करेगी। उन्होंने बताया कि गांवों में बसे लोगों को खेलों के प्रति जागरूक करने के लिए ये यात्रा निकाली गई है। जिसमें मनरेगा के तहत गांव-गांव में खेल के मैदान का विकास हो व 14 वे व 15 वे राज्य वित्त आयोग के तहत खिलाड़ियों को मिलने वाली सुविधाओं में इजाफा हो।

खबरें और भी हैं...