मथुरा में पोस्टमॉर्टम हाउस पर जाम:स्वीपर के न होने से नहीं हो रहे थे पोस्टमॉर्टम, नाराज परिजनों ने किया हंगामा

मथुरा10 महीने पहले
स्वीपर के न होने से मृतकों के शवों के पोस्टमॉर्टम नहीं हो रहे थे। इससे नाराज हो कर परिजन आक्रोशित हो गए । नाराज लोगों ने हंगामा करते हुए पोस्टमॉर्टम हाउस के सामने जाम लगा दिया

सोमवार को मथुरा के पोस्टमॉर्टम गृह पर हंगामा हो गया। यहां स्वीपर के न होने से मृतकों के शवों के पोस्टमॉर्टम नहीं हो रहे थे। इससे नाराज हो कर परिजन आक्रोशित हो गए । नाराज लोगों ने हंगामा करते हुए पोस्टमॉर्टम हाउस के सामने जाम लगा दिया। जाम लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझा बुझाकर जाम खुलवा दिया।

20 मिनट तक रहा रोड जाम

मथुरा के थाना सदर बाजार क्षेत्र स्थित पोस्टमॉर्टम हाउस पर सोमवार की दोपहर हंगामा हो गया। यहां अपनों को खो चुके लोग स्वास्थ्य विभाग की लापरवाही से नाराज हो गए और उन्होंने पोस्टमॉर्टम हाउस के सामने जाम लगा दिया। मथुरा सिविल लाइन क्षेत्र से नेशनल हाई वे की तरफ जाने वाली रोड पर लगे जाम से दोनों तरफ वाहनों की कतार लग गयी। जाम लगने की सूचना पर पहुंची पुलिस ने आक्रोशित लोगों को समझाया। जिसके बाद करीब 20 मिनट तक जाम लगाने के बाद आक्रोशित लोग सड़क से हट गए और जाम खुल गया।

दोपहर तक आ चुके थे पोस्टमॉर्टम हाउस पर 5 शव

सोमवार की दोपहर तक पोस्टमॉर्टम हाउस पर 5 शव मौजूद थे। जिनका पोस्टमॉर्टम होना था। पोस्टमॉर्टम करने के लिए चिकित्सक सुबह 10 बजे पोस्टमॉर्टम घर पहुंच गए। लेकिन स्वीपर के न पहुंचने पर 2 बजे तक पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाए। सोमवार को 3 शव थाना हाई वे क्षेत्र से एक शव राया और एक कोसी से आया था। लेकिन स्वीपर के न होने के कारण 4 घण्टे तक पोस्टमॉर्टम नहीं हो पाया।

स्वीपर है छुट्टी पर

पोस्टमॉर्टम हाउस पर परमानेंट स्वीपर के तौर पर मुकेश नाम का कर्मचारी तैनात है। लेकिन 10 दिसम्बर को उसके बेटे की शादी है जिसकी बजह से उसने छुट्टी ले रखी है। मुकेश के छुट्टी पर जाने के कारण पोस्टमॉर्टम हाउस पर शवों को उठाने , सफाई करने और चिकित्सीय परीक्षण के बाद शवों को पैक करने का काम प्रभावित हो रहा था। जाम लगने की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग ने आनन फानन में जिला अस्पताल से सफाई कर्मचारी को भेजा। जिसके बाद पोस्टमॉर्टम शुरू हो सके। इस बारे में जब सीएमओ डॉ रचना गुप्ता से बात करने का प्रयास किया तो उनका फोन स्विच ऑफ था।