पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में RSS का सेवा विभाग करेगा चिंतन:वृन्दावन के केशव धाम में 3 दिवसीय बैठक में करीब 100 पदाधिकारी करेंगे मंथन, कोरोना से प्रभावितों को मदद पहुंचाने का लक्ष्य

मथुरा17 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में संघ के 5 सर कार्यवाह में से 4 के मौजूद रहने की सम्भावना है। जिनमें सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले मुख्य वक्ता के रूप में रहेंगे। - Dainik Bhaskar
बैठक में संघ के 5 सर कार्यवाह में से 4 के मौजूद रहने की सम्भावना है। जिनमें सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले मुख्य वक्ता के रूप में रहेंगे।

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के सेवा विभाग की तीन दिवसीय बैठक वृन्दावन स्थित केशव धाम में होने जा रही है। गुरुवार से शुरू होने जा रही इस बैठक का उद्घाटन सह सर कार्यवाह दत्तात्रेय हौसबोले करेंगे।

बैठक में शामिल होंगे 100 पदाधिकारी

राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के संगठन सेवा विभाग सेवा के कार्य विस्तार को मंथन करेगा। केशव धाम में होने वाली 3 दिवसीय अखिल भारतीय क्षेत्रीय सेवा योजना बैठक में संघ के कई पदाधिकारी और कार्यकर्ताओं का मार्गदर्शन करेंगे। गुरुवार से शुरू हो रही अखिल भारतीय स्तर की बैठक में करीब 100 पदाधिकारी शामिल होंगे करेंगे ।

सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबोले होंगे मुख्य वक्ता

बैठक में संघ के 5 सर कार्यवाह में से 4 के मौजूद रहने की सम्भावना है। जिनमें सर कार्यवाह दत्तात्रेय होसबाले मुख्य वक्ता के रूप में रहेंगे। जबकि पूर्व सर कार्यवाह भैया जी जोशी, सर सह कार्यवाह सीआर मुकुंद, कृष्ण गोपाल जी के अलावा सेवा विभाग प्रमुख प्रयाग अभयंकर, शारीरिक प्रमुख सुनील कुलकर्णी भी पदाधिकारियों का मार्गदर्शन करेंगे।

जनजागरण अभियान की तय हो सकती है रूपरेखा

हालांकि आधिकारिक तौर पर सेवा विभाग द्वारा बैठक का कोई एजेंडा जारी नहीं किया गया है। लेकिन सूत्रों के मुताबिक हाल ही में संघ की चित्रकूट में आयोजित राष्ट्रीय स्तर की बैठक में जनजागरण अभियान को लेकर लिए गए निर्णय को कार्य विस्तार देने की रूपरेखा तैयार की जाएगी। जिसमें संघ ने कोरोना काल में परेशान लोगों तक पहुंचकर उन्हें सांत्वना देने और उनकी मदद करने की योजना तैयार की है। संघ की मंशा जन जन तक संघ की रीति-नीति को पहुंचाने की है। राजनीतिक तौर पर संघ के जनजागरण अभियान को 2022 में होने वाले विधानसभा चुनावों की तैयारियों के जोड़कर देखा जा रहा है।

खबरें और भी हैं...