कृष्ण भक्ति के साथ देश भक्ति:वृंदावन में शिव भक्तों ने निकाली तिरंगा यात्रा,कारागार मंत्री सहित अधिकारी भी हुए शामिल

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तिरंगा यात्रा का राष्ट्र गान के साथ शुरुआत करते कारागार मंत्री ,धर्म गुरु ,डीएम और एसएसपी - Dainik Bhaskar
तिरंगा यात्रा का राष्ट्र गान के साथ शुरुआत करते कारागार मंत्री ,धर्म गुरु ,डीएम और एसएसपी

आजादी के अमृत महोत्सव के अंतर्गत वृंदावन में भगवद् भक्ति के साथ देश भक्ति का अद्भुत संगम देखने को मिला। यहाँ जैंत स्थित मेरो ब्रज कथा पंडाल में 38 दिनों से शिव आराधना कर रहे श्रद्धालुओं ने तिरंगा यात्रा निकाली तथा देशभक्ति गीत गाते हुये स्वतंत्रता दिवस मनाया । आयोजन में प्रदेश कारागार मंत्री एवं जिले के वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी शामिल हुये ।

तिरंगा यात्रा में पुलिस कर्मी और होम गार्ड भी हुए शामिल

यात्रा में प्रदेश के कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति एवं कथा प्रवक्ता देवकी नंदन महाराज के साथ सैकड़ों की संख्या में पुलिसकर्मी, होम गार्ड के जवान और श्रद्धालु हाथों में तिरंगा लिये भारत माता के जयकारे लगाते नजर आये । नेशनल हाईवे 19, जैंत से शुरू हुई विशाल तिरंगा यात्रा का प्रियाकान्त जू मंदिर पर समापन हुआ । यात्रा के दौरान राहगीर भी देशभक्ति के तरानों पर झूमते हुये इसमें शामिल हो गये ।

कारागार मंत्री और अधिकारियों ने किया राष्ट्रगान

इससे पूर्व सोमवार प्रातः आयोजन स्थल पर 75 फिट की ऊंचाई पर तिरंगा फहराया गया । कार्यक्रम में होम गार्ड एवं कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति तथा देवकी नंदन महाराज को पुलिस के जवानों ने ‘गार्ड ऑफ ऑनर’ की सलामी दी । जिलाधिकारी मथुरा नवनीत सिंह चहल, एसएसपी अभिषेक यादव, जिला जेल अधीक्षक ब्रजेश कुमार एवं अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक अधिकारी के साथ श्रद्धालुओं ने राष्ट्रगान किया ।

कृष्ण भक्ति के साथ राष्ट्र भक्ति का भी पाठ पढ़ाएं

तिरंगा यात्रा के अवसर पर कारागार मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने सभी को स्वतंत्रता दिवस की बधाई देते हुये कहा कि देश की आजादी में पहली बार ऐसा ऐतिहासिक आजादी के उत्सव का आयोजन हुआ है । उन्होंने कहा कि इतिहास में बहुत सी बातें छुपायी गयीं थीं जो अब सामने आ रही हैं । देवकी नंदन महाराज ने कहा कि सरकार के प्रयासों से देश के सभी नागरिक अमृत उत्सव मना रहे हैं । धर्म से जुड़े लोगों की जिम्मेदारी है कि हम लोगों को कृष्ण भक्ति के साथ राष्ट्र भक्ति का भी पाठ पढ़ायें ।

यह रहे शामिल

आयोजन में विश्व शांति सेवा चैरिटेबल ट्रस्ट सचिव विजय शर्मा, प्रबंधक गजेन्द्र सिंह, राजीव कुमार, सीओ सदर प्रवीण मलिक, थाना जैंत प्रभारी मनोज कुमार, गौरव वर्मा, सुधीर वर्मा, विष्णु शर्मा आदि मौजूद रहे ।