श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर जय श्रीराम:मथुरा में मंदिर के मुख्य द्वार पर लगाए नारे; पुलिस ने 5 लोगों को हिरासत में लिया

मथुरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर सोमवार को 5 लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है। - Dainik Bhaskar
मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर सोमवार को 5 लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। पुलिस ने सभी को हिरासत में ले लिया है।

मथुरा में श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर सोमवार को 5 लोगों ने जय श्रीराम के नारे लगाए। नारे की आवाज सुनते ही पुलिस मौके पर पहुंची और पांचों लोगों को हिरासत में ले लिया।

दरअसल, 6 दिसंबर, 1992 को कारसेवकों की भीड़ ने अयोध्या में विवादित ढांचा गिराया था। इसी को लेकर हर साल 6 दिसंबर को संवेदनशील शहरों में कड़ी सुरक्षा रहती है। इसी क्रम में आज श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह ही नहीं, बल्कि पूरे मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

किस संघटन से जुड़े हैं लोग, पता करने में जुटी पुलिस

6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह ही नहीं, बल्कि पूरे मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।
6 दिसंबर को श्रीकृष्ण जन्मस्थान और ईदगाह ही नहीं, बल्कि पूरे मथुरा में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी रही।

थाना कोसिकलां क्षेत्र के एक गांव के निवासी 5 युवक सोमवार को श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर पहुंचे। इसके बाद इन लोगों ने वहां पर जय श्री राम के नारे लगाने शुरू कर दिए। इन युवकों में विकास, श्याम सिंह चौहान, बल्लभ, कृष्ण सिंह और सर्वेश दास शामिल हैं। अचानक हुई नारेबाजी से अफरा-तफरी मच गई। हिरासत में लिए लोग किस संगठन से जुड़े हैं, पुलिस अब यह पता लगाने की कोशिश कर रही है।

इस बारे में अपर पुलिस महानिदेशक राजीव कृष्ण ने कहा कि जो भी माहौल को बिगाड़ने का काम करेगा, उसके खिलाफ वैधानिक कार्रवाई की जाएगी। इस मामले को DM और SSP देखेंगे।