मथुरा में हुई बारिश:शहर  हुआ ताल तलैया , जगह जगह भरा पानी

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
आधा घंटे की बारिश के बाद सड़कों पर जमा पानी - Dainik Bhaskar
आधा घंटे की बारिश के बाद सड़कों पर जमा पानी

कई दिनों से हो रही उमस भरी गर्मी के बाद रविवार को मथुरा में हुई तेज बारिश से लोगों को राहत मिली। बारिश जहां गर्मी से राहत ले कर आई वहीं परेशानी का सबब भी बन गई। मथुरा वृंदावन में जगह जगह जलभराव हो गया। जिसके कारण लोगों को खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

वीकेंड की वजह से उमड़ी है भीड़

वीकेंड और स्वतंत्रता दिवस की छुट्टी होने की वजह से मथुरा वृंदावन में श्रद्धालुओं का सैलाब उमड़ पड़ा है। मंदिरों में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को उस समय समस्या का सामना करना पड़ा जब यहां अचानक बारिश शुरू हो गई। तेज बारिश शुरू होने के कारण जगह जगह पानी भर गया। जिसकी वजह से श्रद्धालुओं को आवागमन में खासी दिक्कत उठानी पड़ी।

सड़कों पर भरा पानी

करीब आधा घंटे तक हुई तेज मूसलाधार बारिश के कारण वृंदावन की अधिकांश सड़कों पर पानी भर गया। रंगनाथ मंदिर के पास सड़कों पर कुछ ही देर में एक से दो फीट पानी भर गया। दर्शन करने आए श्रद्धालु पानी के बीच से निकलने को मजबूर थे। इसके अलावा सीएफसी तिराहा, अंबेडकर पार्क, मथुरा गेट पुलिस चौकी, टटिया स्थान रोड सभी जगह जलभराव देखने को मिला।

बारिश के कारन हुए जलभराब से निकलते श्रद्धालु
बारिश के कारन हुए जलभराब से निकलते श्रद्धालु

निगम कर्मचारी लगे जलनिकासी में

बारिश बंद होने के कुछ देर बाद ही नगर निगम कर्मचारी जलभराव वाली जगहों पर पहुंचे। निगम कर्मचारियों ने सीवर के जरिए सड़कों पर भरे पानी को निकालना शुरू कर दिया। बारिश के बाद करीब दो घंटे तक सड़कों पर पानी भरा रहा लेकिन निगम कर्मचारियों की तत्परता से जल निकासी हो गई।

तापमान में आई गिरावट

रविवार को हुई बारिश के बाद तापमान में भी गिरावट देखने को मिली। शनिवार तक जहां तापमान अधिकतम 32 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री बना हुआ था। लेकिन रविवार को तापमान दो डिग्री गिरकर अधिकतम 30 डिग्री और न्यूनतम 28 डिग्री पहुँच गया।