• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • The Negligence Of The Railway Came To The Fore At Kosi Railway Station, After 48 Hours Of The Incident On Monday, The Bogies Of The Goods Train Landed Again.

फिर डिरेल हुई मालगाड़ी:कोसी रेलवे स्टेशन पर रेलवे की लापरवाही आई सामने, सोमवार को हुई घटना के 48 घण्टे बाद फिर उतरी मालगाड़ी की बोगियां

मथुरा5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
लोडिंग मालगाड़ी के 2 कोच पटरी से उतर गए । सोमवार शाम हुई घटना के बाद बुधवार को फिर हुई घटना से रेलवे में हड़कम्प मचा हुआ है - Dainik Bhaskar
लोडिंग मालगाड़ी के 2 कोच पटरी से उतर गए । सोमवार शाम हुई घटना के बाद बुधवार को फिर हुई घटना से रेलवे में हड़कम्प मचा हुआ है

मथुरा के कोसी में बुधवार को एक बार फिर मालगाड़ी डिरेल हो गयी। यहां लोडिंग मालगाड़ी के 2 कोच पटरी से उतर गए । सोमवार शाम हुई घटना के बाद बुधवार को फिर हुई घटना से रेलवे में हड़कम्प मचा हुआ है। रेलवे के आला अधिकारियों ने इस मामले में जांच शुरू कर दी है।

कोसी रेलवे स्टेशन पर एक बार फिर उतरे रेल की पटरी के दो बैगन

मथुरा के कोसी कलां रेलवे स्टेशन पर मालगाड़ी के दो वैगन पटरी से नीचे उतर कर पलट गए। इसकी जानकारी रेलवे कर्मचारियों को हुई तो उन्होंने तत्काल अपने उच्चाधिकारियों को अवगत कराया लेकिन उच्च अधिकारियों ने खुद पहुंचने की बजाय अपने अधीनस्थों को भेज दिया। गौरतलब है कि इसी जगह पर सोमवार की देर शाम भी गार्डर से लोडेड मालगाड़ी के दो कोच डिरेल हो गए थे। इस घटना को हुए अभी 48 घण्टे भी नहीं हुए थे कि एक बार फिर हादसा हो गया।

शंटिंग के दौरान हुआ हादसा

कोसीकला रेलवे स्टेशन के समीप प्लेटफार्म नम्बर 6 पर शंटिंग के दौरान पॉइंट संख्या 297A के पास मालगाड़ी संख्या 56120641746 NWR 56110871146 के दो डिब्बे तीन और चार पटरी से उतर गए। मालगाड़ी के बैगन डिरेल होने की जानकारी मिलते ही अधिकारियों ने घटनास्थल पर पहुंचे रेलवे ट्रेक का निरीक्षण किया एवं ट्रैक को बनाने वाले कर्मचारियों से जानकारी की। जानकारी और निरीक्षण में अधिकारियों को ट्रैक में काफी खामियां नजर आई । जिसकी वजह से दो बार हादसे हुए ।

कोसीकला स्टेशन पर चल रहा सौंदर्यीकरण का कार्य

रेलवे विभाग के द्वारा कोसी कलां रेलवे स्टेशन का नव निर्माण करते हुए अत्यधिक सुविधाओं से लैस किया जा रहा है। जिससे रेलवे यात्रियों को बेहतर सुविधाएं मिल सकें। इसी के तहत रेल ट्रैक को भी दुरुस्त किया जा रहा है। बुधवार को हुए हादसे से रेलवे अधिकारियों में खलबली मच गई है और मौके पर पहुँच पूरे मामले की गंभीरता से जांच करने में जुट गए है।

थर्ड लाइन से निकाली ट्रेन

हादसे के बाद कुछ देर के लिए मेन लाइन को बंद कर दिया गया। मथुरा दिल्ली रेल ट्रैक पर हुए इस हादसे के बाद यहां से गुजरने वाली ट्रेनों को थर्ड लाइन से निकाला गया। उत्तर मध्य रेलवे आगरा मण्डल के पीआरओ संचित ने बताया कि ट्रैक बाधित नहीं हुआ , हादसे के कारणों की जांच की जा रही है।