पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में शिष्यों ने किया ऑनलाइन गुरुपूजन:गुरुदक्षिणा में भक्तों ने दिया कोरोना से बचाव का वचन, गुरु ने दक्षिणा में मांगा वैक्सीन लगवाने का वचन

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अलग-अलग जगहों से ऑनलाइन जुड़कर भक्तों ने गुरुपूर्णिमा पर अपने गुरु की आराधना की। - Dainik Bhaskar
अलग-अलग जगहों से ऑनलाइन जुड़कर भक्तों ने गुरुपूर्णिमा पर अपने गुरु की आराधना की।

मथुरा के ठाकुर श्री प्रियाकान्तजू मंदिर पर गुरु पूर्णिमा महोत्सव मनाया गया। शिष्यों ने भागवत कथा वाचक देवकीनंदन ठाकुरजी महाराज का पूजन एवं माल्यापर्ण कर आर्शीवाद लिया। बड़ी संख्या में भक्तों ने यूट्यूब और जूम जैसे प्लेटफॉर्म के माध्यम से कार्यक्रम से जुड़कर गुरुपूजन की परंपरा का निर्वहन किया। देवकीनंदन महाराज ने गुरुदक्षिणा में कोरोना से सुरक्षा के लिए सभी से वैक्सीन लगवाने का वचन मांगा।

घरों में रहकर किया गुरु का ऑनलाइन पूजन
शनिवार को प्रियकान्तजू मंदिर पर गुरु पूर्णिमा महोत्सव के अन्तर्गत चल रही ऑनलाइन श्रीमद्भागवत कथा का समापन हुआ। कथा समापन के पास सीमित संख्या में शिष्यों को गुरुपूजन कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया। कोरोना काल को देखते हुए शिष्यों को वृन्दावन आने की मनाही की गई थी। बड़ी एलईडी लगाकर शिष्यों को ऑनलाइन जोड़ा गया । यूट्यूब के माध्यम से भी शिष्यों ने अपने घरों में रहकर गुरु पूजन किया ।

सीमित संख्या में शिष्यों को गुरुपूजन कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया। कोरोना काल को देखते हुए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर शिष्यों को ऑनलाइन जोड़ा गया।
सीमित संख्या में शिष्यों को गुरुपूजन कार्यक्रम में सम्मिलित किया गया। कोरोना काल को देखते हुए बड़ी एलईडी स्क्रीन लगाकर शिष्यों को ऑनलाइन जोड़ा गया।

कोरोना से बचाव के लिए लगवाएं वैक्सिन
प्रवचन में देवकीनंदन महाराज ने शिष्यों को कोरोना से परिवार की सुरक्षा के प्रति सचेत रहने को कहा। उन्होंने कहा कि लोक धर्म कहता है कि हमारा शरीर सुरक्षित रहेगा तभी हम भगवान का भजन कर पाएंगे। कोरोना से बचाव के लिए हमें वैक्सीन अवश्य ही लगवानी चाहिए। जिससे तीसरी लहर की आंशका को कम किया जा सके।

खबरें और भी हैं...