मथुरा में व्यस्त बाजार में लगी आग:कूड़े के ढेर में आग लगने से मचा हड़कम्प, एनजीटी की रोक के बाबजूद भी अज्ञात व्यक्ति ने जलाया कूड़ा

मथुराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
पुलिस चौकी के ठीक सामने लगी आग ने कुछ ही देर में बड़ा रूप ले लिया और आग की लपटें ऊंची ऊंची उठने लगी - Dainik Bhaskar
पुलिस चौकी के ठीक सामने लगी आग ने कुछ ही देर में बड़ा रूप ले लिया और आग की लपटें ऊंची ऊंची उठने लगी

मथुरा के व्यस्ततम बाजारों में से एक कृष्णा नगर में रविवार की दोपहर उस समय हडकंप मच गया जब यहां किसी ने कूड़े के ढेर में आग लगा दी। पुलिस चौकी के ठीक सामने लगी आग ने कुछ ही देर में बड़ा रूप ले लिया और आग की लपटें ऊंची ऊंची उठने लगी। आग लगने के कारण व्यापारी सकते में आ गए और किसी तरह मेहनत कर आग पर काबू पाया।

आग लगने से थमा यातायात

कृष्णा नगर मथुरा के व्यस्ततम बाजारों में से सबसे प्रमुख है। यहां कई बड़े ब्रांड के शो रूम हैं तो शहर से गोवर्धन और नेशनल हाई वे पर जाने का प्रमुख मार्ग भी है। आग लगने के कारण यहां से गुजरने वाला यातायात कुछ देर के लिए थम गया। स्थानीय लोगों ने जब आग पर काबू पाया तो लोगों ने राहत की सांस ली।

आग लगने के कारण मची अफरा तफरी

कृष्णा नगर पुलिस चौकी के ठीक सामने रविवार की दोपहर 3 बजे वहां पड़े कूड़े में अचानक आग लग गयी।किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा कूड़े में लगी आग ने कुछ ही देर में बड़ा रूप ले लिया और आग की लपटें ऊंची ऊंची उठने लगी। जिस जगह पर आग लगी उसके ठीक बरामद में इलेक्ट्रॉनिक समान के शो रूम हैं। आग लगने के कारण शोरूम स्वामियों में अफरा तफरी मच गई और वह अपना सामान सुरक्षित करते नजर आए।

दमकल के पहुंचने से पहले आग पर पाया काबू

करीब 15 मिनट तक कृष्णा नगर में अफरा तफरी मची रही । इसी बीच पुलिस ने दमकल को सूचना दे दी। लेकिन दमकल के पहुंचने से पहले ही स्थानीय लोगों ने आग पर काबू पा लिया। स्थानीय व्यक्ति ताराचंद गोस्वामी ने बताया कि यह आग किसने लगाई इसकी जांच होनी चाहिए। यह तो गनीमत रही कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ अन्यथा जिस तरह व्यस्त बाजार में यह घटना हुई वह कोई भी बड़ा रूप ले सकती थी। गौरतलब है कि मथुरा वृंदावन में कूड़ा जलाने पर एनजीटी ने रोक लगा रखी है। कोई भी व्यक्ति कूड़ा न जलाए इसकी जिम्मेदारी नगर निगम की है। इसके बाबजूद भी लोग कूड़ा जलाने से नहीं चूकते।

खबरें और भी हैं...