मथुरा में ऊर्जा मंत्री ने विकास कार्यों का लिया जायजा:श्रीकांत शर्मा ने दुकानदार और श्रद्धालुओं से स्वच्छता बनाए रखने की अपील की, नगर निगम को दिए जरुरी निर्देश

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
सीआईएसएफ की साइकिल यात्रा मथुरा पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री ने दी हरी झंडी - Dainik Bhaskar
सीआईएसएफ की साइकिल यात्रा मथुरा पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री ने दी हरी झंडी

ऊर्जा एवं अतिरिक्त ऊर्जा स्रोत मंत्री श्रीकांत शर्मा ने बांके बिहारी और भगवान राधा वल्लभ के मंदिर में दर्शन किए और नजदीकी क्षेत्र की गलियों का निरीक्षण किया। उन्होंने दुकानदारों और श्रद्धालुओं से स्वच्छता बनाए रखने में सहयोग की अपील की। उनके सुझावों पर अमल करने के संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए।

सड़क पर कचरा न फेंकने की दुकानदारों से की अपील

ऊर्जा मंत्री ने मंदिर जाने वाले मार्गों पर दुकानदारों से डस्टबिन के बाहर दोना पत्तल न फेंकने और बाहर पानी न फैलाने की अपील की। उन्होंने स्वच्छता कार्यों, स्ट्रीट लाइट और सुंदरीकरण को लेकर नगर निगम को आवश्यक निर्देश भी दिए। निरीक्षण के दौरान उन्होंने श्रद्धालुओं से बातचीत कर उनके सुझाव जाने और संबंधित अधिकारियों को उन पर अमल करने के लिए कहा।

कुंज गलियों का किया निरीक्षण

वृंदावन में बांके बिहारी मंदिर के आसपास 22 कुंज गलियों के साथ ही नई जुड़ी 23 अन्य कुंज गलियों पर भी सुंदरीकरण कार्य किये जाने हैं। प्रमुख गलियों के साथ ही उन्हें जोड़ने वाली गलियों पर स्वच्छता कार्यों की नियमित निगरानी हो। इसके लिए ऊर्जा मंत्री ने अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। ऊर्जा मंत्री ने गलियों का भ्रमण कर वहां विकास कार्यों को जांचा। जूता घरों के इस्तेमाल के लिए भी श्रद्धालुओं से अपील करें। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को कार्य मे लापरवाही न बरतने के निर्देश दिए।

साइकिल यात्रा में हुए शामिल

आजादी के अमृत महोत्सव के तहत दिल्ली के राजघाट के लिए विभिन्न स्थानों से निकली सीआईएसएफ की साइकिल यात्रा के मथुरा पहुंचने पर ऊर्जा मंत्री ने स्वागत करते हुए जवानों का हौसला अफजाई किया। ऊर्जा मंत्री श्रीकांत शर्मा ने साइकिल यात्रा को हरी झंडी दिखाते हुए दिल्ली के लिए रवाना किया। इस दौरान जवानों ने हाथ में तिरंगा लेकर भारत माता के जयकारे लगाए।