पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में तस्करों पर शिकंजा:हरियाणा के मेवात लेकर जा रहे थे गोवंश, पुलिस ने दो तस्करों को दबोचा; 4 मृत समेत 24 बरामद

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
तस्करों को हरियाणा बॉर्डर तक ले जाना था ट्रक, पुलिस ने पहले ही दबोचा।   - Dainik Bhaskar
तस्करों को हरियाणा बॉर्डर तक ले जाना था ट्रक, पुलिस ने पहले ही दबोचा।  

कोरोना काल में उत्तर प्रदेश के मथुरा में गो तस्कर की गैंग सक्रिय है। गोवंश से भरे ट्रक को गोरक्षकों ने पुलिस की मदद से पकड़ा। ट्रक में से 4 मृत गोवंश सहित 24 गोवंश बरामद किया है। बरामद गोवंश को गोशाला भिजवा दिया हैं। ट्रक को लेकर जा रहे 2 गो तस्करों को पुलिस थाने ले गई। बता दें, बीते दिन पुलिस की कार्रवाई में एक घर से 2 कुंतल मीट बरामद किया गया था।

आगरा से मेवात ले जा रहे थे गोवंश को
यमुना एक्सप्रेस-वे से हरियाणा के मेवात की तरफ ट्रक में भरकर गोवंश लेकर जाने की सूचना गोरक्षा समिति को मिली। सूचना मिलते ही समिति के पदाधिकारी सक्रिय हो गए। उन्होंने ट्रक को यमुना पर बने पानी गांव पुल पर ट्रक को कांटा डालकर रोकने की कोशिश की। लेकिन गो तस्कर वहां से भाग निकले। गो रक्षकों ने भागते ट्रक का पीछा किया और उसे प्रेम मंदिर के समीप पकड़ लिया। गोरक्षक विकास पंडित ने बताया कि 2 गो तस्कर पकड़े हैं, जो गोवंश को हरियाणा के मेवात में लेकर जा रहे थे।

तस्करों को हरियाणा बॉर्डर तक ले जाना था ट्रक
तस्करी कर ले जाए जा रहे गोवंश के बरामद होने पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पकड़े गए तस्करों एटा के अवागढ़ निवासी लियाकत व बजीर को हिरासत में ले लिया। आरोपी ने बताया कि वह पहली बार यह काम कर रहा हैं। उसे एक नंबर दिया गया था। जिस नंबर पर उसे बॉर्डर पर जाकर कॉल करना था। उसके बाद दूसरे व्यक्ति आकर ट्रक को ले जाता।

इससे पहले दो कुंतल मीट बरामद
बता दें, बीती आठ जून को पुलिस ने छापेमारी कर हाईवे क्षेत्र के गोपालनगर के एक घर से दो कुंतल मीट बरामद किया था। अवैध रुप से मीट का व्यापार करने वाला फरार हो गया था। शातिर शाकिर घर से लंबे समय से मथुरा और आसपास के क्षेत्र में मीट सप्लाई करता था। आगरा, हाथरस, हरियाणा के मेवात से भी इसके तार जुड़े हैं। पुलिस शातिर की तलाश में लगी है।

खबरें और भी हैं...