पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में GRP ने चोरों को दबोचा:पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से साढ़े 6 लाख चोरी करने वाले दो शातिर गिरफ्तार, महंगे शौक और नशे की लत ने बनाया चोर

मथुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से व्यापारी के साढ़े 6 लाख रुपए पार करने वाले शातिर गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन से व्यापारी के साढ़े 6 लाख रुपए पार करने वाले शातिर गिरफ्तार।

मथुरा रेलवे पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार किए गए शातिर चोरों ने 8 दिन पहले मुंबई से अमृतसर जाने वाली पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन में व्यापारी के रुपयों से भरे बैग को चोरी किया था।

दूसरी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में थे चोर

बुधवार को जीआरपी को उस समय शातिर चोरों को पकड़ने में सफलता हाथ लगी जब मुखबिर से सूचना मिली की दो शातिर चोर जंक्शन के प्लेटफॉर्म नंबर-7 पर घूम रहे हैं। जीआरपी ने थाना प्रभारी सुबोध यादव के नेतृत्व में टीम बनाकर शातिर चोरों को पकड़ लिया। पकड़े गए चोर राजेश और सुमित गोमती एक्सप्रेस में किसी वारदात को अंजाम देने की फ़िराक में थे।

पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन में लगे कैमरों से मिला सुराग

29 जून को मुंबई अमृतसर पश्चिम एक्सप्रेस ट्रेन में शातिर चोरों ने कपड़ा व्यापारी समर सिंह का साढ़े 6 लाख रूपये से भरा बैग चोरी कर लिया था। वारदात के बाद सकते में आई रेलवे पुलिस ने इस मामले के खुलासे के लिए 3 टीम बनाई थी। एक टीम ट्रेन में लगे सीसीटीवी की फुटेज लेने मुंबई गई, जहां से इन शातिरों की तस्वीर पुलिस को हाथ लगी। इसके बाद पुलिस ने शातिर चोरों के फोटो मुखबिरों को दिए। इसी आधार पर बुधवार को मुखबिर ने सूचना दी की शातिर चोर प्लेटफॉर्म संख्या-7 पर किसी वारदात को अंजाम देने की फिराक में हैं। सूचना के आधार पर पुलिस ने राजेश और सुमित को धर दबोचा।

महंगे शौक पूरे करने के लिए करते थे चोरी

थाना प्रभारी जीआरपी सुबोध यादव ने बताया की गिरफ्तार चोरों में राजेश रेलवे में गैंगमैन रहे चंद्रभान का बेटा है। राजेश की गलत संगत और नशे की आदत ने चोर बना दिया। 1 मई को आगरा कैंट स्टेशन से पुलिस ने राजेश को यात्री का मोबाइल चोरी करने के आरोप में जेल भेजा था। लेकिन 10 मई को राजेश की जमानत हो गई और वह बहार आ गया। जेल से छूटने के बाद राजेश ने मैनपुरी निवासी अपने दोस्त सुमित के साथ मिलकर बड़ी वारदात को अंजाम देने की प्लानिंग की। जिसके बाद इन दोनों ने 29 जून को पश्चिम एक्सप्रेस में रुपयों से भरे बैग को चुरा लिया।

आरोपियों से यह हुआ बरामद

रेलवे पुलिस ने पकड़े गए शातिर चोरों से साढ़े 6 लाख रुपये में से 5 लाख 84 हजार रुपए, एक घड़ी, मोबाइल, चांदी की पायल और नशीला पाउडर बरामद किया है। पकड़े गए चोरों ने चोरी किए साढ़े 6 लाख रुपए में से 66 हजार रुपये 8 दिन में खर्च कर लिए थे।

खबरें और भी हैं...