पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

गैंगस्टर शकील की गैंग के 9 बदमाश गिरफ्तार:महिला की मदद से UP-बिहार व राजस्थान के बदमाश दे रहे थे मथुरा में वारदातों को अंजाम, प्लानिंग कर पुलिस ने गिरोह को दबोचा

मथुरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मथुरा पुलिस ने कसा शिंकजा, गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार। - Dainik Bhaskar
मथुरा पुलिस ने कसा शिंकजा, गिरोह के 9 सदस्य गिरफ्तार।

उत्तर प्रदेश की मथुरा पुलिस ने गाजियाबाद के गैंगस्टर शकील गिरोह के 9 सदस्यों को मंगलवार को दबोचा है। पकड़े गए सदस्यों ने पिछले 3 माह में एक्सप्रेस-वे के पास मथुरा के नौहझील इलाके में वारदात कर पुलिस की नींद उड़ा रखी थी। पुलिस ने प्लानिंग कर गिरोह पर शिकंजा कसा।

चोरी की बढ़ती वारदातों को पुलिस ने लिया चुनौती के रूप में
मथुरा के थाना नौहझील इलाके में यमुना एक्सप्रेस-वे के नजदीक के इलाकों में आए दिन चोरी लूट व डकैती की घटनाएं लगातार बढ़ती जा रही थी। एक घटना का खुलासा करने में उलझी पुलिस को बदमाश दूसरी वारदात कर चुनौतियां देते नजर आ रहे थे। जिसके बाद SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने अपराध पर शिकंजा कसने व अपराधियों की धरपकड़ के लिए कई टीमें गठित की। जगह-जगह वाहन चेकिंग की गई। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर नोहझील पुलिस ने बरौठ प्याऊ के पास 9 बदमाशों को डकैती की योजना बनाते हुए धर दबोचा। पुलिस ने जब इन बदमाशों से पूछताछ की तो हाल ही के दिनों में की गई चोरी की घटनाओं को कबूला।

एक के बाद एक वारदात, पुलिस परेशान
गिरफ्तार आरोपियों ने पूछताछ में बताया कि इन लोगों ने 15 मई को बाजना कस्बे में शटर तोड़कर 60 बोरी सरसों की बोरी चोरी की थी। इसके बाद इन बदमाशों ने 29 मई को नौहझील कस्बे के मांट रोड पर व्यापारी मनोज अग्रवाल के परिवार को बंधक बनाकर लूटपाट की थी। 15 जुलाई को श्री राधे गैस एजेंसी से 168 गैस सिलेंडरों की चोरी की थी।

वारदात से पहले गैंग की महिला करती थी रेकी
SSP डॉ. गौरव ग्रोवर ने बताया कि हाल ही के दिनों में नोहझील क्षेत्र में घटित हुई वारदातों का पुलिस ने खुलासा किया है। जिसमें 9 बदमाशों के साथ एक महिला को गिरफ्तार किया गया है। पूछताछ में पता चला कि चोरी की वारदात को अंजाम देने से पहले गैंग की सदस्य आरोपी महिला रेकी करती थी। उसके बाद ही गैंग धावा बोलती थी। गैंग के सरगना सहित कई सदस्य अभी फरार हैं। जिनकी तलाश में पुलिस छापेमारी कर रही है।

UP, बिहार व राजस्थान के बदमाश देते थे वारदात को अंजाम

  • सोनू उर्फ अहमद आलम पुत्र पुतन निवासी संभल
  • मनकेश्वर राय पुत्र रामा राय निवासी गोपालगंज बिहार
  • रामजी लाल पुत्र गोपाल
  • राजू पुत्र गिसया
  • शंकर पुत्र गोपाल निवासी दौसा
  • प्रभु पुत्र गणेश निवासी जयपुर
  • मान्या पुत्र रामदेव निवासी भरतपुर
  • शंकर पुत्र गोपाल निवासी करौली
  • समेरु पत्नी आलम निवासी कटिहार बिहार

पकड़े गए बदमाशों से यह हुआ बरामद
आरोपियों के पास से 168 सिलेंडर में से 138 गैस सिलेंडर, 12 बोरी सरसों, 32,300 रुपए नकद, 2 तमंचे, 4 कारतूस, 5 चाकू, एक हथौड़ा, दो संबन समेत अन्य बरामद किया गया है।

खबरें और भी हैं...