• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mathura
  • Uttar Pradesh Medical And Public Health Ministerial Association Demonstrated At The Office Of The Chief Medical Officer, Made A Strategy Against The Transfer In The Health Department

मथुरा में स्वास्थ्य कर्मियों ने किया प्रदर्शन:मेडिकल एवं पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सीएमओ ऑफिस का किया घेराव, स्वास्थ्य विभाग में हुए ट्रांसफर के विरोध में बनाई रणनीति

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय मथुरा पर प्रदर्शन किया। - Dainik Bhaskar
यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय मथुरा पर प्रदर्शन किया।

स्वास्थ्य विभाग में हुए ट्रांसफर के विरोध में यूपी मेडिकल एंड पब्लिक हेल्थ मिनिस्ट्रियल एसोसिएशन ने सोमवार को सीएमओ कार्यालय मथुरा पर प्रदर्शन किया। सोमवार को कर्मचारियों ने एक दिवसीय कार्य बहिष्कार पर रहते हुए ट्रांसफर लिस्ट रद्द करने की मांग की।

कर्मचारियों के ट्रांसफर किए जाने से नाराज एसोसिएशन

महिला कर्मचारियों को एक हजार किमी से अधिक दूरी पर ट्रांसफर, दिव्यांग कार्मिकों के तबादले और सेवानिवृत्त के दो साल से कम बचे वाले कर्मचारियों के ट्रांसफर के विरोध में सोमवार को सीएमओ ऑफिस पर प्रदर्शन किया गया। उनके द्वारा बताया गया कि निदेशक प्रशासन, चिकित्सा स्वास्थ्य डॉ. राजा गणपति की नजर में दिव्यांग प्रमाण पत्रों का कोई औचित्य नहीं है, इसलिए प्रमाण पत्र नहीं बनाए जाएंगे।

एसोसिएशन के अध्यक्ष ने लगाए निदेशक पर आरोप

एसोसिएशन के प्रदेश अध्यक्ष प्रेम सिंह ने बताया कि डॉ. राजा गणपति निदेशक प्रशासन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य ने बयान दिया कि तबादले सॉफ्टवेयर के माध्यम से किए गए हैं। मैं जानना चाहता हूं कि ऐसा कौन सा सॉफ्टवेयर है, जो महिलाओं की एक हजार किलोमीटर की दूरी पर और पुरुषों को सौ किलोमीटर की दूरी पर तैनात करता है। यह उनके द्वारा बानाया गया भ्रष्टाचार का सॉफ्टवेयर है। निदेशक प्रशासन चिकित्सा एवं स्वास्थ्य डॉ. राजा गणपति ने मुख्यमंत्री एवं स्वास्थ्य मंत्री की महिला सशक्तिकरण नीति एवं दिव्यांग कल्याण नीति की छवि को ठेस पहुंचाई है। इसलिए इनका निलंबन कर जांच एवं तीनों स्थानांतरण सूची को निरस्त करने की मांग संगठन द्वारा की जा रही है।