नर्सिंग छात्रा से आश्रम में बाबा ने किया रेप:पीड़िता बोली-नौकरी के नाम पर भागवताचार्य-उसके साथी ने किया दुष्कर्म, अश्लील फोटो दिखाई

मथुरा9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मथुरा थाना कोतवाली वृंदावन इलाके में भागवताचार्य कार्ष्णि नागेंद्र महाराज और उनके साथी देवेंद्र शुक्ला आश्रम में रहकर नर्सिंग की पढ़ाई करने वाली छात्रा ने दुष्कर्म का मामला दर्ज कराया है। 21 फरवरी को पीड़िता ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए आत्मदाह करने की धमकी दी थी। इसके बाद पुलिस ने बाबा पर पानीगांव थाने में मामला दर्ज किया है।

छात्रा ने अपनी शिकायत में बताया कि 4 साल पहले पानीगांव के रहने वाले पुष्पेंद्र शुक्ला के साथ उसके प्रेम संबंध थे। 20 मार्च, 2018 को वह प्रेमी पुष्पेंद्र के घर पर थी, जब पुष्पेंद्र के पिता देवेंद्र शुक्ला वहां आए और पुष्पेंद्र को मारपीट कर वहां से भगा दिया। इसके बाद देवेंद्र शुक्ला ने धमकाते हुए उसके साथ दुष्कर्म किया, जिसकी तस्वीरें भी खींच लीं।

नौकरी का झांसा देकर 1.20 लाख रुपये वसूले
पीड़ित छात्रा ने आरोप लगाया है कि देवेंद्र ने नौकरी दिलाने के नाम पर उससे एक लाख 20 हजार रुपये भी ले लिए, लेकिन नौकरी नहीं लगी। इस पर छात्रा ने घर की आर्थिक स्थिति सही न होने की बात कहते हुए रुपए वापस करने का दबाव बनाया। इसके बाद देवेंद्र ने चेक के माध्यम से उसे 75 हजार रुपए वापस कर दिए।

FIR की कॉपी।
FIR की कॉपी।

देवेंद्र ने नागेंद्र महाराज से मिलवाया
पीड़िता ने जब बाकी रुपयों की मांग की तो देवेंद्र ने खुद को भागवताचार्य कार्ष्णि नागेंद्र महाराज का करीबी बताया। बाद में उसकी मुलाकात नागेंद्र महाराज से करा दी। नागेंद्र महाराज ने पीड़िता के घर की स्थिति देखते हुए राशन और जरूरी सामान भिजवा दिया। साथ ही उसे नौकरी लगवाने का आश्वासन भी दिया।

नागेंद्र महाराज ने घर बुलाकर किया दुष्कर्म
इसके बाद नागेंद्र महाराज उसे फोन कर हालचाल पूछने लगे। नागेंद्र महाराज ने 7 जुलाई, 2020 को दोपहर 1 बजे उसे अपने घर बुलाया। पीड़िता के अश्लील फोटो दिखाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। पीड़िता का आरोप है कि 15 फरवरी को वृंदावन कोतवाली में उसने कार्ष्णि नागेंद्र महाराज और उनके साथी देवेंद्र शुक्ला के खिलाफ शिकायत की थी, लेकिन पुलिस ने उस वक्त कोई कार्रवाई नहीं की थी।​

इसके बाद इंसाफ के लिए गुहार लगाते हुए पीड़िता ने आत्मदाह की बात कही, तब जाकर पुलिस ने मामला दर्ज किया। वृंदावन ​​​कोतवाली प्रभारी अजय कौशल ने बताया कि दोनों आरोपियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है।

खबरें और भी हैं...