मथुरा के जलकल अभियंता को लापरवाही पर नोटिस जारी:जल भराव को लेकर नाराज हुए नगर आयुक्त, अधिकारियों के साथ बैठक में साफ-सफाई कराने के दिए निर्देश

मथुरा3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर आयुक्त अनुनय झा ने जलकल सहायक अभियंता को ग्रामीण क्षेत्रों में पोखरों की सफाई कराने के निर्देश दिए। - Dainik Bhaskar
नगर आयुक्त अनुनय झा ने जलकल सहायक अभियंता को ग्रामीण क्षेत्रों में पोखरों की सफाई कराने के निर्देश दिए।

सोमवार को शहर में जगह-जगह हुए जलभराव के बाद कलेक्ट्रेट सभागार में नगर निगम अधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में शहर में हुए जलभराव को लेकर नगर आयुक्त ने नाराजगी जताते हुए जलकल अभियंता चेतावनी देते हुए कारण बताओ नोटिस जारी किया है।

जलभराव की जगह पर नहीं जाने पर नोटिस जारी

बारिश के दौरान शहर में जगह जगह हुए जलभराव का जायजा नहीं लेने पर नाराज नगर आयुक्त अनुनय झा ने कड़ी फटकार लगाई है। बैठक के दौरान मौजूद अधिकारियों को कड़े शब्दों में चेतावनी देते हुए भविष्य में इस तरह की लापरवाही न करने की हिदायत दी। इस दौरान उन्होंने जलकल अभियंता नंद किशोर को नोटिस जारी कर जवाब मांगा है।

मलिन बस्तियों में होगा क्लोरीन टेबलेट का वितरण

कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में नगर निगम क्षेत्र में स्थित 100 से अधिक मलिन बस्तियों में शुद्ध पेयजल आपूर्ति के के लिए क्लोरीन की टैबलेट बांटने के आदेश दिए। इसके लिए वृंदावन जोन का प्रभार सत्येंद्र तिवारी, मथुरा जोन का डीके सिंह, भूतेस्वर जोन का राजकुमार मित्तल और औरंगाबाद जोन का प्रभारी लवकुश गुप्ता को बनाया है।

ग्रामीण क्षेत्रों में सफाई के दिए निर्देश

नगर आयुक्त अनुनय झा ने बैठक के दौरान जलकल सहायक अभियंता को आदेश दिए कि ग्रामीण क्षेत्रों में पोखरों की सफाई कराई जाए। इसके साथ ही संचारी रोगों के नियंत्रण के लिए नियमित फॉगिंग एवं एंटी लार्वा के छिड़काव के निर्देश दिए ।

बैठक में यह रहे मौजूद

बैठक में अपर नगर आयुक्त, सहायक नगर आयुक्त, अधिशाषी अभियंता जल निगम, अधिशाषी अभियंता निर्माण, मुख्य सफाई निरीक्षक के अलावा सभी सफाई और खाद्य निरीक्षक मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...