मथुरा में लगातार बढ़ रहा कोरोना:13 नए मरीज मिलने के साथ एक्टिव केस की संख्या हुई 55, न्यायालय में भी बदले नियम

मथुराएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब न्यायालय में भी सख्ती बढा दी गई है। - Dainik Bhaskar
कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब न्यायालय में भी सख्ती बढा दी गई है।

मथुरा में कोरोना के केसों में लगातार इजाफा हो रहा है। मंगलवार को 13 पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद एक्टिव केसों की संख्या अब 55 हो गई है। लगातार बढ़ रहे कोरोना केसों को देखते हुए जनपद न्यायधीश ने भी अब कोर्ट रूम में अधिवक्ता और पक्ष कारों की संख्या निर्धारित कर दी है।

जनपद में रिकवरी रेट 97.75 प्रतिशत

कोरोना के लगातार बढ़ रहे केसों के बीच अच्छी खबर यह है कि यहां रिकवरी रेट 97.75 प्रतिशत है। मथुरा में अब तक कुल 20379 पॉजिटिव केस मिल चुके है। जिसमें से 19922 मरीज सही हो गए हैं। कोरोना के बढ़ते केसों के बीच स्वास्थ्य विभाग ने अब टेस्टिंग की संख्या भी बढ़ा दी है। प्रतिदिन 3500 से 4000 सैंपल लिए जा रहे हैं।

जनपद न्यायाधीश ने कोर्ट में कामकाज सम्बन्धी निर्देश किये जारी

कोरोना के बढ़ते केसों को देखते हुए अब न्यायालय में भी सख्ती बढ़ा दी गई है। जिला जज राजीव भारती ने आदेश जारी करते हुए कोर्ट रूम में एक बार में 10 से ज्यादा अधिवक्ता और पक्षकारों के रहने पर पाबंदी लगा दी है। इसके अलावा अधिवक्ताओं के लिए उचित दूरी बनाते हुए छह कुर्सियां लगाई जाएंगी।

कोर्ट के हर गेट पर प्रवेश करने वाले व्यक्ति की थर्मल स्क्रीनिंग की जाएगी। इसके अलावा डीएम एवं सीएमओ के माध्यम से कोर्ट परिसर को प्रतिदिन सैनेटाइज किया जाएगा।

इन क्षेत्रों में मिले नए मरीज

मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग को मिली कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट में वृंदावन के बारह घाट क्षेत्र की 26 वर्षीय महिला, मथुरा के पुष्पांजलि में रहने वाले 51 वर्षीय पुरुष, धोबी घाट वृंदावन में रहने वाले 70 वर्षीय पुरुष, वृंदावन के अक्षय पात्र से 30 वर्षीय पुरुष, चैतन्य बिहार से 31 वर्षीय पुरुष, 75 वर्षीय महिला, 65 वर्षीय पुरुष, 28 वर्षीय युवक और इसी क्षेत्र में स्थित महिला आश्रम से 44 वर्षीय पुरुष, 50 वर्षीय पुरुष, मथुरा कृष्णा नगर की 23 वर्षीय युवती, डैंपियर नगर से 35 वर्षीय पुरूष और 26 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित मिली है। 13 नए केस मिलने के बाद एक्टिव केसों की संख्या अब 55 हो गई है।