स्वतंत्रता दिवस के रंग में डूबी कान्हा नगरी:फहराया गया 110 फुट ऊंचा तिरंगा, कांग्रेस ने निकाली प्रभात फेरी

वृंदावन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

देश की आजादी के जश्न के मौके पर क्या खास और क्या आमजन सभी खुशी मनाते नजर आए। जिससे समूचा पार्क परिसर भारत माता एवं देश के अमर शहीदों के जयकारों से गुंजायमान हो उठा। इसके साथ ही सभी उपस्थित जनों ने राष्ट्रगान का गायन किया। वहीं नगर में यह विशाल राष्ट्रीय ध्वज सभी के आकर्षण का केंद्र बना रहा।

राष्ट्रीय पर्व स्वतंत्रता दिवस के मौके पर नगर निगम के वृंदावन जोन कार्यालय पर झंडा रोहण नगर निगम के उप सभापति राधा कृष्ण पाठक औक सहायक नगर आयुक्त लवकुश गुप्ता ने कियाॉ। साथ ही उन्होंने वीर शहीद लक्ष्मण की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उन्हें नमन किया।

कांग्रेस ने निकाली प्रभात फेरी
स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर कांग्रेस कमेटी वृंदावन ने नगर में प्रभात फेरी निकाली गई। नगर अध्यक्ष नूतन बिहारी पारिक के नेतृत्व में आजाद मैदान गोविंद देव मंदिर से बैंड बाजों के मध्य प्रारंभ हुई। प्रभात फेरी में शामिल कार्यकर्ताओं ने राष्ट्रीय ध्वज के साथ भारत माता और वीर शहीदों का जयघोष करते हुए नगर भ्रमण किया। प्रभात फेरी के समापन पर आजाद मैदान गोविंद देव मंदिर फर्श पर नगर अध्यक्ष ने ध्वजारोहण किया। साथ ही उपस्थित जनों ने राष्ट्रगान गाया।

वृंदावन में धूमधाम से मनाया गया लोकतंत्र का महापर्व।
वृंदावन में धूमधाम से मनाया गया लोकतंत्र का महापर्व।

स्कूल में बच्चों ने दी सांस्कृतिक प्रस्तुति
गोविंद देव पब्लिक स्कूल में भी स्वतंत्रता दिवस हर्षोल्लास से मनाया गया। जहां मुख्य अतिथि नाभा पीठाधीश्वर सुतीक्ष्ण दास महाराज, विशिष्ट अतिथि तीर्थ पुरोहित पंडा सभा के अध्यक्ष श्याम सुंदर गौतम आदि ने भारत माता के चित्रपट पर माल्यार्पण, दीप प्रज्वलन और ध्वजारोहण किया। साथ ही छात्राओं ने सांस्कृतिक प्रस्तुति देकर कार्यक्रम में समा बांध दिया।

जगह-जगह पर लोगों ने फहराए झंडे।
जगह-जगह पर लोगों ने फहराए झंडे।

शहीद विंग कमांडर पृथ्वी सिंह की पत्नी को किया सम्मानित
हैलीकॉप्टर क्रैश हादसे में सीडीएस विपिन रावत के साथ शहीद हुए विंग कमांडर पृथ्वी सिंह की पत्नी का सम्मान किया गया।

खबरें और भी हैं...