वृंदावन में श्रीमद्भागवत का शुभारंभ:श्रीराधा किशोरी आश्रम में कलश यात्रा की शुरुआत, ठाकुर जी का लगा जयकारा

वृंदावन2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

वृंदावन में श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के उपलक्ष्य में धर्मनगरी वृंदावन में विभिन्न धार्मिक कार्यक्रमों का आयोजन किया जाता है। भागवत कथा की कलश शोभायात्रा में आजादी के अमृत महोत्सव का रंग भी दिखाई दिया। भक्त हाथों में तिरंगा लेकर चल रहे थे। जो ठाकुर जी के जयकारों के बीच देशभक्ति पर नारे लगाते हुए चल रहे थे। उनके अंदर भक्ति भाव के साथ साथ देशभक्ति का जज्बा भी देखने को मिला।

परिक्रमा मार्ग स्थित श्रीराधा किशोरी आश्रम में श्रीमद्भागवत महापुराण का आयोजन हो रहा है। जिसमें महामंडलेश्वर इन्द्रदेवेश्वरानन्द सरस्वती महाराज व्यासपीठ से भक्तों को कथामृत पान कराते हुए भगवान श्रीकृष्ण की लीलाओं का वर्णन करेंगे। साथ ही उनके द्वारा निशुल्क आयुर्वेद चिकित्सा शिविर लगाकर लोगों का इलाज भी किया जाएगा। श्रीमद्भागवत महापुराण का शुभारंभ सोमवार को कलश शोभायात्रा के साथ हो गया। स्वतंत्रता दिवस के मौके पर महामंडलेश्वर इन्द्रदेवेश्वरानन्द सरस्वती महाराज के सानिध्य में निकाली गई कलश शोभायात्रा में भी आजादी के अमृत महोत्सव की धूम दिखाई दी।

वृंदावन में भागवत कथा की कलश शोभायात्रा।
वृंदावन में भागवत कथा की कलश शोभायात्रा।

देश भर के सैकड़ों लोग हुए शामिल
आश्रम से शुरू हुई श्रीमद्भागवत की शोभायात्रा के साथ निकाली गई तिरंगा यात्रा में शामिल देश भर के सैकड़ों भक्त भारत माता और देश के अमर शहीदों के नारे लगाते हुए चल रहे थे। शोभायात्रा नगर के प्रमुख क्षेत्रों से भ्रमण करती हुई जुगल घाट पर पहुंची। जहां भक्तों ने यमुना पूजन किया और महिला भक्त कलशों में यमुना का जल भरकर कथा स्थल पर पहुंची।

खबरें और भी हैं...