डीएम ने टंकी निर्माण की गति बढ़ाने का दिया निर्देश:मजदूरों को सेफ्टी बेल्ट एवं हेलमेट उपलब्ध कराने को कहा, अमृत योजना के तहत परदहां और बकवल में हो रहा निर्माण

घोसी3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मऊ जिले के परदहां और बकवल में हो रही पानी की टंकी के निर्माण का गुरुवार को जिलाधिकारी अरूण कुमार ने औचक निरीक्षण किया। परदहां में टंकी के निर्माण कार्य की गति धीमी होने पर निर्माण कार्यो में तेजी लाने के निर्देश दिये। उन्होंने बाउण्ड्रीवाल, स्टाफ हाउस के निर्माण कार्य को देखा और गुणवत्तापूर्ण कार्य कराने का निर्देश दिया। इस दौरान मजदूर बिना सेफ्टी बेल्ट के कार्य करते मिले तो डीएम ने संबंधित को फटकार लगाई और उन्हें जरुरी सामान उपलब्ध कराने को कहा।

पानी की टंकी के संचालन के लिए नहीं हुआ बिजली का कनेक्शन
अधिशासी अभियंता जल निगम (अर्बन) ने बताया कि टंकी का निर्माण कार्य अक्टूबर-2022 तक पूरा करा लिया जाएगा। पानी की टंकी के संचालन के लिए बिजली का कनेक्शन नहीं हुआ है और मोटर नहीं लगा है। जिसे जिलाधिकारी जल्द से जल्द लगाने के निर्देश दिए। उन्होंने टंकी के निर्माण कार्य की माह वार प्रगति की रिपोर्ट उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

निरीक्षण करते जिलाधिकारी
निरीक्षण करते जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने जताई नाराजगी
मौके पर लेबर द्वारा सेफ्टी बेल्ट एवं हेलमेट लगाकर कार्य न करने पर जिलाधिकारी ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने अधिशासी अभियंता जल निगम (अर्बन) को मजदूरों को सेफ्टी बेल्ट एवं हेलमेट तत्काल उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। टंकी के निर्माण कार्य में अच्छी क्वालिटी की सामग्री लगाने के निर्देश दिए।

इसके उपरांत जिलाधिकारी ने बकवल में टंकी के निर्माण कार्य का भी निरीक्षण किया। उन्होंने पानी हेतु पाइप की क्वालिटी एवं मोटर के एचपी के बारे में भी जानकारी ली। बचे हुए निर्माण कार्य को जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश दिया।

खबरें और भी हैं...