किसी भी कीमत पर पासवर्ड और ओटीपी न करें शेयर:घोसी पुलिस ने चलाया साइबर जागरूकता अभियान, बैंकों में जाकर दी जानकारी

घोसी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
घोसी पुलिस ने साइबर अपराध के बारे में लोगों को जागरूक किया। - Dainik Bhaskar
घोसी पुलिस ने साइबर अपराध के बारे में लोगों को जागरूक किया।

घोसी कोतवाली पुलिस द्वारा साइबर जागरूकता अभियान चलाकर आये दिन हो रहे साइबर क्राइम के प्रति लोगो को जागरूक किया गया। पुलिस अधीक्षक मऊ घुले सुशील चंद्रभान के निर्देश पर घोसी कोतवाली के सिपाहियों ने घोसी नगर सहित आसपास के बैंकों में साइबर जागरूकता अभियान के तहत लोगों को जानकारियां देकर जागरूक किया। जिससे कि साइबर अपराधों से बचा जा सके।

घोसी कोतवाली के सिपाही वरुण कुमार गुप्ता एवं नरेंद्र चौधरी ने पुलिस अधीक्षक मऊ घुले सुशील चंद्रभान के निर्देश पर साइबर जागरूकता अभियान के तहत घोसी नगर के रेलवे स्टेशन स्थित यूनियन बैंक ऑफ इंडिया, सिनेमा हॉल स्थित यूपी बड़ौदा ग्रामीण बैंक, पंजाब नेशनल बैंक, केनरा बैंक, सिंडीकेट बैंक, बैंक आफ बड़ौदा, भारतीय स्टेट बैंक सहित अन्य सभी बैंकों में पहुंच कर लोगों को जानकारी दी।

घोसी में बैंकों में लोगों को साइबर अपराध के बारे में जागरूक किया गया।
घोसी में बैंकों में लोगों को साइबर अपराध के बारे में जागरूक किया गया।

दो मिनट में गाढ़ी कमाई हो सकती साफ
क्षेत्र में बढ़ रहे साइबर अपराधों पर नियंत्रण करने के लिए बैंकों में उपस्थित लोगों को जानकारी देते हुए कहा कि आप सभी किसी भी व्यक्ति द्वारा पासवर्ड या ओटीपी नंबर पूछ रहा है तो उसे किसी भी कीमत पर जानकारी नहीं दें अन्यथा दो मिनट में आपकी गाढ़ी कमाई साफ कर देगा और आप चक्कर लगाते रह जाएंगे।

पुलिस ने साइबर अपराधों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।
पुलिस ने साइबर अपराधों के प्रति लोगों को जागरूक किया गया।

साइबर सुरक्षा हेल्पलाइन की जानकारी दी
उन्होंने साइबर सुरक्षा हेल्पलाइन 1930 के बारे में विस्तार पूर्वक जानकारी देते हुए कहा कि यदि बैंकों से संबंधित किसी प्रकार की साइबर घटना होती है तो सर्व प्रथम 1930 पर सूचना देने के साथ ही स्थानीय पुलिस एवं संबंधित बैंक के शाखा से संपर्क कर अपनी साथ होने वाले धोखाधड़ी से बचें और ओटीपी एवं पासवर्ड नंबर को भूलकर भी किसी से साझा न करें।

खबरें और भी हैं...