डीएम ने तहसीलदार को लगाई फटकार:मधुबन में संपूर्ण समाधान दिवस में आए 145 मामले, त्वरित निस्तारण के निर्देश

मधुबन10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएम ने तहसीलदार को लगाई फटकार। - Dainik Bhaskar
डीएम ने तहसीलदार को लगाई फटकार।

मधुबन तहसील सभागार में शनिवार को डीएम मऊ अरूण कुमार की अध्यक्षता में सम्पूर्ण समाधान दिवस का आयोजन किया गया। इस दौरान जन समस्याओं के निस्तारण में संवेदनहीनता को देखते हुए जिलाधिकारी ने तहसीलदार आनंद कुमार कन्नौजिया को कड़ी फटकार लगाते हुए शिकायतों का शीघ्र निस्तारण करने का निर्देश दिया। सम्पूर्ण समाधान दिवस आयोजन के दौरान राजस्व, पुलिस, विकास, आपूर्ति, स्वास्थ्य सहित विभिन्न विभागों से कुल 145 शिकायती प्रार्थना पत्र पड़े जिसमें 8 शिकायतों का निस्तारण त्वरित रूप से मौका पर ही कर दिया गया।

संपूर्ण समाधान दिवस में जिलाधिकारी के आने की सूचना के बाद फरयादियों की लम्बी कतारे लगी रहीं । इस दौरान अधिकांश मामले राजस्व से संबंधित रहे । दुबारी निवासी योगेन्द्र सिंह ने शिकायत किया कि खेत की पैमाइश के लिए महीनों से राजस्व विभाग के अधिकारियों व कर्मचारियों की चौखट पर चक्कर लगा रहे हैं । भटौली प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक गुलाब गुप्ता द्वारा पत्रक सौंपते हुए विद्यालय परिसर पर अबैध अतिक्रमण को हटाने की शिकायत किए जाने के बाद जिलाधिकारी ने उपजिलाधिकारी कोमल यादव व तहसीलदार को विद्यालय की भूमि को अतिक्रमण मुक्त कराने का निर्देश दिया।

धर्मपुर कसायर निवासी अविनाश श्रीवास्तव ने पुश्तैनी जमीन में रखे सामान को अपना बता कर चोरी किए जाने की शिकायत की तो शिव लोचन ने पुराने मकान पर नव निर्माण में बाधा डालने की शिकायत के साथ अपना दुखड़ा सुनाया। इस दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने सभी शिकायतों को संबंधित विभागों को अग्रसरित कर शीघ्र निस्तारण करने के निर्देश दिए। इस अवसर पर सीडीओ राम सिंह वर्मा, उपजिलाधिकारी कोमल यादव, बेसिक शिक्षा अधिकारी डा.संतोष सिंह, खण्ड शिक्षा अधिकारी शेष बहादुर सरोज, बीडीओ जयेश कुमार सिंह, डा. राजीव कुमार पाण्डेय सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी रहे ।

खबरें और भी हैं...