• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mau
  • 2 Incidents Of Kidnapping Revealed In Mau: 4 year old Kidnapped By 12 year old, Police Recovered; Former Head Released From The Clutches Of B.Sc And ITI Degree Holders

मऊ में 12 साल के बच्चे ने किया अपहरण:फिल्में देखकर सीखा अपहरण का पैटर्न, रुपए कमाने के लिए 4 साल के मासूम को उठा ले गया; पुलिस ने दबोचा

मऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी सुशील धुले ने दोनों घटनाओं का खुलासा किया है। - Dainik Bhaskar
एसपी सुशील धुले ने दोनों घटनाओं का खुलासा किया है।

मऊ में 12 साल के किशोर ने 4 साल के किशोर का अपहरण कर लिया। दरअसल, हलधरपुर क्षेत्र का रहने वाला 12 साल का किशोर फिल्मों से प्रभावित है। उसने अपहरण और फिरौती से रुपए कमाने का प्लान बनाया। किशोर अपने ही गांव के 4 साल के बच्चे पर कई दिन से निगाह जमाए हुए था। इसी दौरान उसे पता चला कि बच्चा मिलनसार है, टाफी चॉकलेट खिलाने पर किसी के साथ भी चला जाता है। इसी बात का फायदा उठाकर उसने मंगलवार को मासूम का अपहरण कर लिया। वह उसे लेकर परचून की दुकान पर गया और दुकादार को छोटा भाई बताकर बैठा दिया। इसके बाद पास की ही दुकान से फिरौती मांगने के लिए मोबाइल और नया सिम कार्ड खरीदने लगा।

उधर, अपहरण की सूचना पर सक्रिय हुई पुलिस बच्चे को ढूढते हुए बाजार पहुंच गई। पुलिस को दुकान पर मासूम बैठा हुआ मिला। सीसीटीवी फुटेज खंगाली तो किशोर की पहचान हो गई। पुलिस ने आसपास पूछताछ की। इसके बाद अरोपी किशोर को मोबाइल की दुकान से पकड़ लिया। बुधवार देर शाम को एसपी सुशील धुले ने घटना का खुलासा कर आरोपी किशोर को बाल सुधार गृह भेज दिया।

एसपी ने घटना के खुलासे के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है।
एसपी ने घटना के खुलासे के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया है।

जबरन कार से व्यापारी को उठा ले गए

अपहरण के एक अन्य मामले का एसपी ने खुलासा किया है। माधवपुर के पूर्व प्रधान और ईंट भट्टा मालिक रामशब्द पटेल का बोलेरो सवार बदमाशों ने कुंडा कुचाई के पास से बुधवार सुबह अपहरण कर लिया था। होश आने पर रामशब्द बदमाशों के चंगुल से भाग निकले। उन्होंने मोबाइल से अपने लड़के को सूचना दी। उनके लड़के ने एसपी को घटना की जानकारी दी और पिता की लोकेशन बताई। थाना चिरैयाकोट पुलिस आरोपियों की घेराबंदी की। मुठभेड़ के बाद राहुल राम पुत्र रामदरश राम, खरविन्द कुमार उर्फ अमित पुत्र टिल्ठू और अमित चौहान पुत्र नन्दलाल चौहान को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया। फरार आरोपी लकी और गुलशन की तलाश शुरू कर दी है। आरोपियों के कब्जे से बोलेरो, बाइक, पिस्टल मय कारतूस 32 बोर और तमंचा बरामद हुआ है।

अपहृत व्यापारी ने एसपी को बताई आपबीती।
अपहृत व्यापारी ने एसपी को बताई आपबीती।

बीएससी और आईटीआई पासआउट हैं आरोपी

एसपी सुशील धुले ने बताया कि आरोपियों ने रामशब्द के अपहरण के बाद उन्हें बेहोशी का इंजेक्शन लगा दिया था। आरोपी रामशब्द को गाड़ी की डिक्की में डालकर कुछ अन्य इंतजाम करने चले गए। एक साथी को निगरानी के लिए वहां छोड़ गए थे। लेकिन उन्हें होश आने पर वह चुपके से निकल आए। पुलिस ने बताया कि पकड़े गए आरोपी बीएससी और आईटीआई पास आउट हैं।

खबरें और भी हैं...