मऊ में डीएम ने शांति व्यवस्था को लेकर की बैठक:सभी लोगों से एक दूसरे का सहयोग करने की अपील, त्योहारों पर बनाएं रखें आपसी सौहार्द

मऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मऊ कलेक्ट्रेट सभागार में जिलाधिकारी अरुण कुमार की अध्यक्षता में शांति समिति की बैठक संपन्न हुई। बैठक के दौरान विभिन्न धर्मो के धर्मगुरुओं ने त्यौहारों को सकुशल संपन्न कराने के संबंध में अपने विचार रखे। कुछ सदस्यों द्वारा बिजली के जर्जर खंभों एवम् तारों, नीचे लटक रहे बिजली के तारों,त्योहारों के प्रमुख दिनों में रूट डायवर्जन, टूटी नालियां एवं सड़कों को ठीक कराने की मांग की गई। बैठक के दौरान जिलाधिकारी ने शांति समिति के सदस्यों द्वारा विगत त्योहारों के दौरान मिले सहयोग की चर्चा करते हुए आगे भी त्योहारों के दौरान जिला प्रशासन का सहयोग करने को कहा।

आपसी सौहार्द से मनाएं से त्योहार

इस दौरान जिलाधिकारी अरुण कुमार ने शांति समिति के सदस्यों द्वारा उठाई गई समस्याओं को, सभी संबंधित अधिकारियों को त्योहारों से पूर्व ही ठीक कराने के निर्देश दिए। साथ ही समस्याओं के समाधान में लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्यवाही करने की भी चेतावनी दी। उन्होंने बैठक के दौरान सभी पूजा समितियों को मूर्ति विसर्जन समय से भी करने को कहा। इसके अलावा मूर्ति विसर्जन के दौरान कोई अव्यवस्था ना हो इसकी भी व्यवस्था भी सुनिश्चित करने को कहा। उन्होंने इस त्यौहार को शुचिता पूर्ण ढंग से मनाने को कहा जिससे त्योहारों की पवित्रता बनी रहे। जिलाधिकारी ने कहा कि जनपद में सभी समुदायों का त्यौहार मनाया जाता है। अतः सभी लोग आपस में सौहार्दपूर्वक त्यौहार मनाए। सभी लोग एक दूसरे का सहयोग करे।

अनहोनी से बचे

जिलाधिकारी ने सभी समुदाय के लोगों को अपनी भावनाओं पर नियंत्रण रखने एवं जहां कहीं भी किसी दुर्घटना की आशंका हो, तत्काल उच्च अधिकारियों को सूचित करने को कहा। जिलाधिकारी ने सभी पूजा समितियों से मूर्ति विसर्जन के दौरान मादक पदार्थों के सेवन करने वालों को दूर रखने को कहा, जिससे मूर्ति विसर्जन के दौरान किसी भी अनहोनी घटना से बचा जा सके। उन्होंने कहा कि सभी लोग कानून की नजर में बराबर हैं।कोई अव्यवस्था होने पर संबंधित के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी उन्होंने सभी समितियों को शासन के निर्देश के अनुसार ही त्यौहार मनाने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...