• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mau
  • Education Department And Administration Made Full Preparations, DM Said Action Will Be Taken Against Those Who Violate The Rules

मऊ में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी परीक्षा:शिक्षा विभाग और प्रशासन ने की पूरी तैयारी, डीएम ने कहा- नियम का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

मऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मऊ में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी परीक्षा  - Dainik Bhaskar
मऊ में 73 केंद्रों पर होगी यूपीटीईटी परीक्षा 

मऊ में उत्तर प्रदेश शिक्षक पात्रता परीक्षा (यूपीटीईटी) परीक्षा जिले के 73 केन्द्रों पर कराया जाएगा। इस परीक्षा को सकुशल सम्पन्न कराने को लेकर जिला प्रशासन व शिक्षा विभाग ने पूरी तैयारी कर ली है।

डीएम ने दी सख्त हिदायत

डीएम अरुण कुमार ने परीक्षा को सकुशल व निष्पक्ष ढ़ग से सम्पन्न कराने को लेकर अधिकारियों को कठोर दिशा निर्देश भी जारी कर दिया है। साथ ही चेतावनी भी दिया है कि नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगी परीक्षा

परीक्षा केंद्र पर केंद्र व्यवस्थापक, नामित पर्यवेक्षक एवं स्टेटिक मजिस्ट्रेट को भी कैमरा युक्त मोबाइल, स्मार्ट फोन ले जाने की अनुमति नहीं। परीक्षा में परीक्षा में 51,377 अभ्यर्थी शामिल होंगे। यह परीक्षा कोविड प्रोटोकॉल के साथ होगी। जिले में यूपीटीईटी नकल और विवादहीन परीक्षा संपन्न कराने की तैयारियां पूरी हो गई है। पहली पाली 73 परीक्षा केंद्रों में 30,886 अभ्यर्थी तथा दूसरी पाली 46 परीक्षा केंद्रों पर 20,491 अभ्यर्थी शामिल होंगे।

स्टेटिक मजिस्ट्रेट की होगी तैनाती

परीक्षा को नकल विहीन संपन्न कराने के लिए प्रत्येक परीक्षा केंद्र पर दो पर्यवेक्षक, एक स्टेटिक मजिस्ट्रेट की तैनाती की जाएगी। परीक्षा केंद्रों पर नजर रखने के लिए जिला विद्यालय निरीक्षक, डायट प्राचार्य तथा जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के नेतृत्व में तीन सचल दस्ते का गठन किया गया है।