• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mau
  • Goods Train Got Brake Due To Elderly In Mau: The Elderly Sat On The Railway Track, Did Not Move Even After Sounding The Horn, For 2 Hours

मऊ में बुजुर्ग की वजह से मालगाड़ी को लगा ब्रेक:रेलवे ट्रैक पर बैठ गई बजुर्ग, हॉर्न बजाने पर भी नहीं हटी, 2 किमी लगा जाम

मऊ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास ट्रेन चालक की सूझबूझ से वृद्धा की जान बच गई। - Dainik Bhaskar
रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास ट्रेन चालक की सूझबूझ से वृद्धा की जान बच गई।

मऊ के रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास ट्रेन चालक की सूझबूझ से वृद्धा की जान बच गई। चालक ने महिला को पटरी पर बैठा देखकर ब्रेक लगा दिया। हालांकि इसके चलते क्रासिंग सवा घंटे बंद रही। इससे दोनों तरफ जाम लग गया।

हलधरपुर थाना क्षेत्र के बिलौझा गांव की एक महिला शुक्रवार की दोपहर लगभग 12:30 बजे रतनपुरा रेलवे स्टेशन के पूर्वी केबिन के पास रेलवे ट्रैक पर बैठ गईं। इसी दौरान बलिया से मऊ की तरफ जा रही मालगाड़ी आ गई। चालक ने दूर से ही ट्रैक पर महिला को बैठी देखकर बार-बार हार्न बजाया, लेकिन वह नहीं हटीं तो चालक ने मालगाड़ी रोक दी।

ट्रैक से हटने को तैयार नहीं थी महिला

इसके बाद चालक और स्थानीय मौके पर पहुंच गए और महिला को ट्रैक से हटाने लगे, लेकिन वह ट्रैक से हटने को तैयार नहीं हो रही थीं। लोगों ने महिला को जबरदस्ती ट्रैक से हटाया। इसके बाद उसे रतनपुरा स्टेशन मास्टर कार्यालय ले जाया गया। स्टेशन मास्टर ने सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने महिला को परिजनों के हवाले कर दिया।

दो किलोमीटर लंबा जाम लगा

पूरी घटना के कारण एक घंटे 15 मिनट तक क्रासिंग बंद रही। इस कारण लखनऊ-बलिया मार्ग, रतनपुरा-भीमपुरा शहीद मार्ग, रतनपुरा-इटैली मार्ग पर दो किलोमीटर लंबा जाम लग गया। परिजनों का कहना है कि महिला की मानसिक स्थिति ठीक नहीं है। निगरानी रखी जाती है, लेकिन सुबह वह सभी से नजर बचाते हुए घर से निकल गई थीं।

खबरें और भी हैं...