भाजपा नेता की गाड़ी से पुलिस ने उतरवाया झंडा:मऊ में गाड़ी पर स्टीकर लगाकर घूम रहे थे नेता जी, खुद ही उतारा झंडा

मऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
भाजपा नेता की गाड़ी से पुलिस ने उतरवाया झंडा - Dainik Bhaskar
भाजपा नेता की गाड़ी से पुलिस ने उतरवाया झंडा

मऊ के मुख्य तिराहे पर आए पुलिस के उड़न दस्ते और सीओ ट्रैफिक द्वारा एक जबर्दस्त अभियान पार्टी के नेताओं और सभी कार्यकर्ताओं के खिलाफ चलाया गया। जो कि आदर्श आचार संहिता घोषणा हो जाने के बावजूद अपनी गाड़ियों पर पार्टी का झंडा सिंबल और अपने पद के स्टीकर लगा कर घूम रहे थे। उन्हें आचार संहिता का ज्ञान ध्यान कराने के साथ खुद नेताओं से ही पार्टी के झंडों को खुलवाने या स्टीकर उखड़वाने पर जोर दिया गया। साथ ही गाड़ियों के डिक्की और अन्य सामानों की तलाशी ली जा रही है।

पुलिस को देखकर बताने लगे ज्ञान

भाजपा के उपाध्यक्ष संतोष कुमार सिंह को जब ट्रैफिक पुलिस ने रोका तो उन्हें तुरंत आदर्श आचार संहिता का ज्ञान उनके सामने नजर आने लगा। वह तुरंत अपनी गाड़ी से उतरते ही अपने ही हाथों से गाड़ी के झंडे और स्टिकर को खुरचना शुरू कर दिया।

निर्वाचन आयोग ने की थी घोषणा

सीओ ट्रैफिक अंबर कुमार भास्कर ने बताया कि पूरे प्रदेश के साथ अपने जिले जिले में भी आदर्श आचार संहिता निर्वाचन आयोग द्वारा घोषणा के साथ ही लागू हो गया था। लेकिन बहुत सारे लोगों ने अब तक उस आदर्श आचार संहिता का पालन करना नहीं शुरु किया है। जिसके लिए आज मऊ जिले की ट्रैफिक विभाग ने एक विशेष अभियान चलाकर सभी को चुनाव आचार संहिता की जानकारी देने के साथ उन्हें उसे पालन करने के लिए कटिबद्ध किया है।

सभी पार्टियों के नेताओं ने खुद ही हटा लिए झंडे

सीओ बताया कि बहुत सारे राजनीतिक दल के नेता आए और जब उनसे इस की बात की गई। तो वह खुद ही अपनी गाड़ियों से स्टीकर और झंडे हटाने लगे। साथ ही आगे भी इस बात का ध्यान रखने की बात कही। उन्होंने बताया कि आदर्श आचार संहिता लगने के बाद जिले में हर जगह मऊ पुलिस की ट्रैफिक व्यवस्था चुस्त और दुरुस्त कर दी गई है। बाहर से आने वाली और शहर के अंदर जाने वाली सभी गाड़ियों को नियमित तरीके से नियम अनुसार जांच करके प्रवेश करने दिया जा रहा है।

खबरें और भी हैं...