• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Mau
  • Mau.. Police Caught The Woman, The Account In The Bank Was Being Opened With Fake Papers, Bidding Rs 5 Lakh Was Given In The Account.

मऊ.. पुलिस ने महिला को पकड़ा:फर्जी कागजों से खुलवा रही थी बैंक में खाता, बोली- खाते में 5लाख रुपए का दिया गया था झांसा

मऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैंक कर्मचारियों ने पकड़ा फर्जी कागजातों का खेल। - Dainik Bhaskar
बैंक कर्मचारियों ने पकड़ा फर्जी कागजातों का खेल।

मऊ थाना कोतवाली के अंतर्गत एक बैंक में महिला और पुरुष फर्जी कागजातों के आधार पर खाता खुलवाने पहुंचे थे। मामला सामने आने पर पुलिस महिला को कोतवाली लेकर आ गई है। इसके साथ ही महिला से पूछताछ की जा रही है। आशंका जताई जा रही है कि चुनाव में अवैध तरीके से धन के इस्तेमाल के लिए इन लोगों के खाते खुलवाए जा रहे थे। इस मामले में एक बाहुबली का नाम सामने आ रहा है। खाते में 5 लाख रुपये का दिया झांसा
थाना हलधरपुर के अंतर्गत निवासी आरोपी निर्मला ने बताया कि उसके परिचित पप्पू सिंह और उसके साथियों ने खाते में 5 लाख रुपए दिलाने की बात कही थी। इसके तहत वे ही बैंक में खाता खुलवाने आई थी।

फर्जी कागजों के सहारे बैंक में खाता खुलवाने पहुंची थी महिला।
फर्जी कागजों के सहारे बैंक में खाता खुलवाने पहुंची थी महिला।

बैंक ने पकड़ा संदिग्ध मामला
सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया के शाखा प्रबंधक निशांत कुमार ने बताया कि एक महिला अपने कुछ साथियों के साथ गत 8 जनवरी को बैंक में खाता खुलवाने आई थी। वह कागजात देकर चली गई थी। कागजों के सत्यापन के दौरान मामला संदिग्ध निकला। फाइल को रखकर बैंक उनका इंतजार करने लगा। बुधवार को महिला दो पुरुषों के साथ बैंक में आई थी। उसने खाते के संबंध में जानकारी मांगी। इसी बीच बैंक कर्मचारियों ने थाना कोतवाली का सूचना दे दी।

बैंक मैनेजर बोले- पहले भी हो चुके हैं ऐसे मामले
थाना कोतवाली से पुलिस आते ही महिला के साथ का आया युवक भागने लगा। जिसे गार्ड ने पकड़ लिया। वहीं, महिला के साथ आया दूसरा व्यक्ति भाग निकला। फिलहाल पुलिस आरोपियों को कोतवाली लेकर गई है। बैंक मैनेजर ने बताया कि कुछ दिनों पहले भी एक ऐसी ही घटना की कोशिश हुई थी जिसमें कि फर्जी कागजातों के आधार पर खाता खुलवाने का प्रयास किया गया था, लेकिन खाता खुलवाने वाले लोग कागज जमा करने के बाद पुनः नहीं आए।

पूरे मामले की कर रहे जांच पड़ताल
वहीं, क्षेत्राधिकारी नगर धनंजय मिश्रा ने बताया कि मामला उनके संज्ञान में आया है। पूरे मामले की बारीकी से जांच की जा रही है। महिला के साथ आए अन्य फरार आरोपियों की भी तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...