मऊ में ग्रामीणों ने रोका एमएलसी का काफिला:मोहम्मदाबाद गोहना रेलवे ट्रैक पर अंडरपास की मांग कर रहे थे ग्रामीण, आश्वासन देकर खत्म कराया धरना

मऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एमएलसी ने आश्वासन देकर खत्म कराया धरना। - Dainik Bhaskar
एमएलसी ने आश्वासन देकर खत्म कराया धरना।

उत्तर प्रदेश के मऊ जिले में करीब 17 दिनों से किसान अपनी मांगों को लेकर धरना प्रदर्शन दे रहे थे। टेंट लगाकर रात दिन किसान सर्दी के समय धरने पर बैठे थे। जानकारी होने पर ग्रामीणों ने रास्ते से जा रहे भारतीय जनता पार्टी के एमएलसी एके शर्मा का काफिला रोक दिया। साथ ही एमएलसी एके शर्मा से अंडरपास के लिए मांग करने लगे। इस दौरान एके शर्मा ने अधिकारियों से बात करते हुए कहा कि आपकी समस्याओं को दूर करेंगे। उच्च अधिकारियों के पास मामले की जानकारी दे दी गई है। एके शर्मा ने आश्वासन देते हुए ग्रामीणों और किसानों का धरना पानी पिलाकर खत्म कराया। मामला मोहम्मदाबाद गोहना कोतवाली के बरातपुर गांव का है।
17 दिनों से धरना प्रदर्शन कर रहे ग्रामीण
आपको बता दें कि मोहम्मदाबाद गोहाना तहसील के 10 गांव को जोड़ने वाली रास्ता को लेकर धरना प्रदर्शन कर रहे थे। उनकी मांग हैं कि रेलवे प्रशासन की ओर से अंडरपास बनाया जाए। मोहम्मदाबाद गोहना से बहादुरगंज से लेकर जहानागंज तक करीब 15 किमी तक पक्की सड़क बनी है सड़क पर ग्राम सभा भरतपुर लंगरपुर हेमंतपट्टी शहाबुद्दीन पूर बनियापुर भुजाही अनुपार दाउदपुर जहानागंज समेत 1 दर्जन से अधिक गांव रास्ते पर है। इन गांव का जिला जिला मुख्यालय से संपर्क टूट जाने पर इन्हें काफी दिक्कत का सामना करना पड़ता है। वहीं अपनी मांगों को लेकर रेलवे प्रशासन और सरकार से अंडर पास बनाए जाने की मांग कर रहे थे।

ग्रामीणों ने बताईं समस्याएं

ग्रामीणों ने कहा कि हमें जिला मुख्यालय तक जाने के लिए करीब 10 किलोमीटर की दूरी तय करनी पड़ती है। हमें बीमारी, घर में डिलीवरी, स्कूल जाने तथा शादी विवाह में काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। हमारी मांग है कि सरकार इस पर ध्यान दें और हमारी मांग को पूरा करें।

पानी पिलाकर धरना खत्म कराया

वहीं, धरना देकर ग्रामीणों को एमएलसी एके शर्मा ने पानी पिलाया और उनका धरना समाप्त कराया। उन्होंने आश्वासन दिया कि आप की मांग को पूरा किया जाएगा। वहीं एमएलसी एके शर्मा धरना स्थल पर कहा कि आप लोगों की मांग अधिकारियों तक पहुंचा दी गई है। जल्द ही आपकी मांग को पूरा करने के लिए प्रयास करुंगा।

खबरें और भी हैं...