पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में एक दिन में डेंगू के 15 मरीज मिले:कुल मरीजों का आंकड़ा 94 पहुंचा, डोर-टू-डोर सर्वे के लिए 2800 कर्मचारी जुटे, 10 दिन चलेगा मरीज खोजो अभियान

मेरठ11 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अभी तक डेंगू के 43 मरीज रिकवर किए गए हैं। 51 ऐसे मरीज हैं, जिनका अस्पताल में डेंगू का इलाज चल रहा है।- प्रतीकात्मक - Dainik Bhaskar
अभी तक डेंगू के 43 मरीज रिकवर किए गए हैं। 51 ऐसे मरीज हैं, जिनका अस्पताल में डेंगू का इलाज चल रहा है।- प्रतीकात्मक

मेरठ में डेंगू की बीमारी ने स्वास्थ्य विभाग की नींद उड़ा दी है। पिछले 24 घंटे में 15 नए मरीज मिले हैं। शहर और देहात में घर घर चलाए जा रहे सर्वे अभियान के लिए स्वास्थ्य विभाग ने अपने 2800 कर्मी उतारे हैं। सीएमओ ने निर्देश दिए हैं पहले चरण का घर घर सर्वे अभियान 21 सितंबर तक पूरा कर लिया जाए। जिन लोगों में बुखार संबंधी लक्षण मिल रहे हैं, उनकी अस्पतालों में जांच कर उपचार शुरू कराया जा रहा है।

घर घर जाकर स्वास्थ्य का हाल पूछ रही टीम

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन ने बताया की 12 सितंबर से 10 दिन का विशेष अभियान शुरू किया गया है। मेरठ के सभी 12 ब्लॉक और शहर क्षेत्र के सभी वार्डों में सर्वे अभियान शुरू किया गया है। स्वास्थ्य विभाग के 2800 स्वास्थ्यकर्मी सर्वे अभियान में उतारे हैं। यह सभी स्वास्थ्य कर्मी घर घर जाकर यह पूछ रहे हैं की किसी को खांसी, बुखार संबंधी कोई लक्षण तो नहीं है। इनके अलावा सांस फूलने की बीमारी या अन्य कोई परेशानी तो नहीं है।

24 घंटे में डेंगू के 15 मरीज मिले

सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया की सोमवार को जिले में डेंगू के 15 नए मरीज मिले हैं। इन सभी का अस्पताल में उपचार चल रहा है। अभी तक डेंगू के 43 मरीज रिकवर किए गए हैं। 51 ऐसे मरीज हैं जिनका अस्पताल में डेंगू का इलाज चल रहा है। जिला अस्पताल और अन्य निजी अस्पतालों के लिए भी निर्देश जारी किए गए हैं की डेंगू के मरीजों को लेकर विशेष निगरानी की जाए।

मरीज के संपर्क वाले 20 लोगों का टेस्ट

सीएमओ ने बताया की जिस मरीज में डेंगू बुखार की पुष्टि हो रही है। ऐसे मरीज के परिवार व संपर्क वाले 20 लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है। जो भी मरीज मिल रहे हैं उनके परिवार के लोगों से भी यह अपील की जा रही हैं यदि उनमें कोई भी लक्षण हैं तो वह टेस्ट कराएं। सोमवार को घर घर चलाए गए अभियान में 260 लोगों को जांच के लिए अस्पताल भेजा गया।

खबरें और भी हैं...