पश्चिम से सूरज उगाने की तैयारी में भाजपा:वेस्ट के लिए भाजपा के 10 दिन में 2बड़े प्लान , प्रदेश जन विश्वास यात्रा निकाल जीतेगी जनता का विश्वास

मेरठएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

किसान आंदोलन की वापसी के बाद अब बीजेपी का पूरा फोकस पश्चिमी यूपी पर है। आगामी 10 दिनों में भाजपा वेस्ट यूपी में 2 बड़े प्लान के साथ जनता के बीच उतरेगी। पश्चिम क्षेत्र में भाजपा 71 विधानसभाओं में प्रदेश जन विश्वास यात्रा निकालेगी वहीं 6 बड़ी सभाएं करेगी। इन सभाओं में केंद्रीय स्तर के मंत्री पहुंचेकर मोदी, योगी के कार्यों का बखान करेंगे। वयात्रा के जरिए जनता को भाजपा सरकार की तमाम सरकारी योजनाओं का बखान किया जाएगा।

19 दिसंबर से 1 जनवरी तक निकलेगी प्रदेश जन विश्वास यात्रा

ये रहेगा वेस्ट यूपी में प्रदेश जनविश्वास यात्रा का रोडमैप
ये रहेगा वेस्ट यूपी में प्रदेश जनविश्वास यात्रा का रोडमैप

यूपी में भाजपा 6 क्षेत्रों से 6 यात्राएं निकालने जा रही है। पश्चिम क्षेत्र में 19 दिसंबर से प्रदेश जन विश्वास यात्रा निकाली जाएगी। यात्रा 19 दिसंबर को शुरू होकर 1 जनवरी तक वेस्ट यूपी के 14 जिलों में भ्रमण करेगी। बिजनौर से 19 दिसंबर को यात्रा शुरू होगी और यात्रा संपन्न रामपुर में 1 जनवरी को की जाएगी। यात्रा रथ वेस्ट यूपी के 14 जिलों की 14 लोकसभा सीटों और 71 विधानसभाओं में भ्रमण करेगा। हर जिले की सभी विधानसभाओं में यात्रा जाएगी। मोदी, योगी सरकार में कराए गए विकास कार्य, सरकारी योजनाओं का प्रचार प्रसार जनता के बीच होगा। यात्रा रथ में भाजपा के कार्यों के पत्रक होंगे जो जनता को दिए जाएंगे।

10 दिन में 6 बड़ी सभाएं करेगी बीजेपी
जन विश्वास यात्रा के साथ ही बीजेपी वेस्ट यूपी में इस दौरान 6 बड़ी जनसभाएं करेगी। इन सभाओं में केंद्रीय मंत्री सीधे क्षेत्र में पहुंचकर जनता को संबोधित करेंगे। 6 जनसभाओं में पहली सभा बिजनौर में होगी जहां से यात्रा का शुभारंभ होगा। एक जनसभा रामपुर में यात्रा पूर्ण स्थल पर होगी। एक सभा मेरठ में की जाएगी, 3 अन्य सभाओं के लिए स्थान तय हो रहा है। इन सभाओं में केंद्रीय स्तर के मंत्री औशर नेता शामिल होंगे। इसमें रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, चुनाव प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान, नितिन गडकरी, जेपी नड्डा और अमित शाह के आने की संभावना है। मंत्री जनता को योगी, मोदी सरकार की योजनाओं, बीजेपी के विकास कार्यों के बारे में बताएंगे। मुख्य फोकस तीनों कृषि कानूनों की वापसी पर होगा। ताकि जाटलैंड में भाजपा किसानों पर अपना प्रभाव जमा सके।

यात्रा रथ का होगा भव्य स्वागत
जहां-जहां से यात्रा रथ गुजरेगा उसका भव्य स्वागत किया जाएगा। बाइक रैली, हवन पूजन, स्वागत समारोह, पुष्प वर्षा और छोटी सभाओं को आयोजन होगा। ग्रामीण क्षेत्रों में भी चौपालों का आयोजन कर यात्रा का स्वागत किया जाएगा। जिसमें पार्टी कार्यकर्ता और पदाधिकारी शामिल होंगे। गांव, देहात से शहर तक यात्रा गुजरेगी और नेता जनता से संपर्क करेंगे। घर-घर पत्रक बांटे जाएंगे। साथ ही छोटी सभाएं होंगी। 10 दिन में यात्रा के जरिए पूरे वेस्ट यूपी को नापा जाएगा। विभिन्न सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से संवाद कर उनका फीडबैक भी लिया जाएगा।

ये रहेगा यात्रा का रूट मैप
बिजनौर से शुरू होकर यात्रा मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, शामली, बागपत, मेरठ, गाजियाबाद, गौतमबुद्धनगर, बुलंदशहर, हापुड, अमरोहा, मुरादाबाद, संभल और रामपुर जाएगी।

10 दिन में योगी सहित अमित शाह, नड्‌डा पहुचे वेस्ट यूपी
दिसंबर में पिछले 10 दिनों में भाजपा के दो शीर्ष चेहरे वेस्ट यूपी में सभा कर चुके हैं। अमित शाह ने सहारनपुर में सभा को संबोधित किया था। सभा में स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सहारनपुर विवि का शुभारंभ करने पहुंचे थे। इसके बाद जेपी नड्‌डा ने मेरठ में बूथ अध्यक्षों का सम्मेलन किया। वहीं बीजेपी चुनाव प्रभारी धर्मेद्र प्रधान भी लगातार वेस्ट यूपी के जिलों में जा रहे हैं। प्रधान मेरठ में बड़ी बैठक कर चुके हैं। जेपी नड्‌डा ने दो दिन तक मेरठ में डेरा डाला और कार्यकर्ताओं से बैठक की है। वहीं प्रधानमंत्री के लगातार मेरठ आने की चर्चा है, प्रशासन पीएम के कार्यक्रम के लिए तैयारिंया कर रहा है।

खबरें और भी हैं...