• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • 28 Dengue Patients Were Found In Meerut In 48 Hours, The Outbreak Of Fever Is Increasing Rapidly In The Countryside, The Number Of Dengue Patients In The District Crossed 200

बुखार से एक ही गांव के 5 लोगों की मौत:मेरठ में 48 घंटे में डेंगू के 28 मरीज मिले, देहात में तेजी से बढ़ रहा बुखार का प्रकोप, जिले में डेंगू के मरीजों की संख्या 200 पार

मेरठएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान कुराली गांव में पहुंचे। सीएमओ का कहना है की जो पांच मौत हुई हैं वह बुखार से नहीं हुई हैं। - Dainik Bhaskar
सीएमओ डॉ अखिलेश मोहन, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान कुराली गांव में पहुंचे। सीएमओ का कहना है की जो पांच मौत हुई हैं वह बुखार से नहीं हुई हैं।

मेरठ में बुखार ने कहर बरपाना शुरू कर दिया है। देहात क्षेत्र मे जानी ब्लॉक के कुराली गांव में सोमवार को एक ही दिन में 4 लोगों की बुखार से माैत हुई है। पिछले 48 घंटे में कुल मिलाकर इस गांव में पांच लोगों की जान जा चुकी है। कुराली गांव में डेंगू के 6 नए मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभााग की बेचैनी बढ़ गई है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार को कुराली गांव के रहने वाले राजकुमार, बिन्नी, सुभाष और भागमल को बुखार था। सोमवार को इन सभी की मौत हो गई। वहीं इससे पहले इसी गांव में शनिवार को ओमवारी की मौत हो गई थी। पिछले 48 घंटे में डेंंगू के 28 मरीज मिले हैं। अभी तक मेरठ में डेंगू के मरीजों की संख्या 210 पहुंच गई है।

बच्चे से लेकर बुजुर्ग तक की मौत

बच्चे से लेकर 55 साल के मरीज तक की मौत हुई है। राजकुमार (28) पुत्र कमल सिंह की बुखार से मौत हुई है। दूसरी मौत बिन्नी (11) पुत्र प्रमोद की हुई है। तीसरी मौत भागमल (53 वर्ष) की हुई है। चौथी मौत सुभाष (50) की हुई है। ओमवरी (55) की मौत भी बुखार से हुई है।

बुखार आया और इलाज के दौरान मौत

कुराली गांव निवासी राजकुमार खेती करता था। राजकुमार के परिजरों ने बताया की पिछले पांच दिन से बुखार था। जानी में डॉक्टर से दवाई ली, अचानक तबियत खराब हुई और मौत हो गई। राजकुमार की मौत के बाद परिवार में मातम पसरा हुआ है। वहीं

इसी गांव में डेंगू के 6 नए मरीज मिले

कुराली गांव में सोमवार को डेंगू के 6 नये मरीज मिले। गांव के लोगों का कहना है की बुखार के 11 मरीज अलग अलग अस्पतालों में भर्ती हैं। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने गांव में न तो अभी तक कैंप कराया है। सीएमओ खुद गांव में पहुंचे, लेकिन आश्वासन दिया की मौत के कारणों की जांच कराई जा रही है।

सीएमओ ने किया गांव का दौरा

सीएमओ डॉ. अखिलेश मोहन, मंडलीय सर्विलांस अधिकारी अशोक तालियान कुराली गांव में पहुंचे। सीएमओ का कहना है की जो पांच मौत हुई हैं वह बुखार से नहीं हुई हैं। अन्य बीमारी के चलते मौत हुई है। गांव में डेूंग के 6 नये मरीज मिले हैं। स्वास्थ्य विभाग की टीम गांव को लेकर पूरी तरह से अलर्ट है।

खबरें और भी हैं...