मेरठ में पेट्रोल 100 रुपए के पार:सादे पर 3 तो प्रीमियम पर 98 पैसे की बढ़ोत्तरी, डीजल-पेट्रोल के दामों में कुल 10 रुपए का अंतर

मेरठ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में पेट्रोल के दाम आसमान को छू रहे हैं। पेट्रोल 100 रुपए के पार हो गया है। सादा पेट्रोल पर 3 पैसे और प्रीमियम पर 98 पैसे की बढ़त के साथ सीधे 1 रुपया अतिरिक्त वसूला जा रहा है। बृहस्पतिवार को पेट्रोल की कीमत 101 रुपए प्रति लीटर वसूली जा रही है।

डीजल के दाम में भी 95 पैसे की बढ़ोत्तरी हुई है। मेरठ में बृहस्पतिवार को सादा पेट्रोल की कीमत 100. 3 पैसा प्रति लीटर, प्रीमियम 100.98 पैसा प्रति लीटर और डीजल की कीमत 91.95 पैसा प्रति लीटर रही। डीजल और पेट्रोल के दामों में कुल 10 रुपए का अंतर बचा है।

उद्यमियों, कारोबारियों ने जताया रोष
आईआईए के प्रेसीडेंट सुमनेश अग्रवाल कहते हैं पेट्रोल, डीजल के दाम बढ़ने का मतलब है हर चीज पर महंगाई बढ़ना। प्रोडक्ट की लागत बढ़ जाती है तो मजबूरन हमें दाम बढ़ाने पड़ते हैं। सरकार सुनवाई को तैयार नहीं हैं। कोरोना के कारण वैसे ही काम हल्का है। त्यौहारी सीजन में पेट्रोल, डीजल के दामों में आग लगी है, इसका असर बिजनेस पर आ रहा है।

ट्रांसपोर्टर एसोसिएशन करेगी विरोध प्रदर्शन
डीजल, पेट्रोल की कीमतें बढ़ने से ट्रांसपोटर्स एसोसिएशन में नाराजगी है। एसो. से जुड़े गौरव शर्मा कहते हैं पेट्रोल, डीजल के दाम इतने बढ़ गए हैं कि मजबूरन हमें मालभाड़ा बढ़ाना पड़ रहा है। भाड़ा बढ़ाते ही ग्राहक नाराज होने लगता है। कंपनी को लगता है ट्रांसपोर्टर ने महंगाई बढ़ा दी है। कंपनी कम पैसे देती है और नुकसान हमें उठाना पड़ता है। सरकार को इस पर सोचना होगा। डीएम को ज्ञापन भी देंगे।

खबरें और भी हैं...