BJP पश्चिम क्षेत्र किसान, युवा मोर्चा के पदाधिकारी घोषित:14 जिलों में 2 मोर्चे संभालने के लिए 63 लोगों को जिम्मेदारी,  मोर्चों के बहाने रूठों को मनाने का प्रयास

मेरठ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

BJP विधानसभा चुनाव 2022 की तैयारी में जुट गई है। वेस्ट यूपी में रोजाना पार्टी पदाधिकारियों की नई सूचियां जारी कर रही हैं। बृहस्पतिवार देर रात भाजपा पश्चिम क्षेत्र के युवा मोर्चा और किसान मोर्चा के क्षेत्रीय पदाधिकारियों की घोषणा की गई। मोर्चों ,प्रकोष्ठों के बहाने पार्टी चुनाव से पहले कार्यकर्ताओं की नाराजगी दूर करने में जुटी है। वेस्ट यूपी के 14 जिलों में पार्टी ने 2 मोर्चों को चलाने का जिम्मा 63 लोगों को सौंपा है। 1-1 अध्यक्ष पहले से तय हैं। अब पार्टी ने 2 मोर्चों को संभालने के लिए 61 पदाधिकारियों की सूची और जारी कर दी है। मेरठ, मुजफ्फरनगर, सहारनपुर, नोएडा, रामपुर, संभल, बिजनौर, गाजियाबाद, बुलंदशहर, हापुड़, शामली, गौतमबुद्धनगर, अमरोहा और बागपत के लिए किसान और युवा दोनों मोर्चों के नाम जारी किए हैं।

किसान मोर्चा के पदाधिकारियों की सूची
किसान मोर्चा के पदाधिकारियों की सूची

किसान मोर्चा के बहाने पिछड़ों पर रखा हाथ
वेस्ट यूपी किसान राजनीति का प्रमुख केंद्र हैं। कृषि कानून के चलते सरकार से नाराज चल रहे किसानों को मनाने के लिए पार्टी ने किसान मोर्चा में वेस्ट के उन नेताओं को चुना है जिनकी पकड़ किसानों में गहरी है। मोर्चे के बहाने पार्टी ने पिछड़ों पर भी हाथ रख दिया है। किसान मोर्चा में 6 उपाध्यक्ष, 6 मंत्री, 1 कोषाध्यक्ष, 1 कार्यालय प्रभारी, मीडिया प्रभारी, सोशल मीडिया प्रभारी, शोध विभाग प्रमुख के बाद 11 सदस्य बनाए नियुक्त किए गए हैं। इसमें अधिकांश नाम वो हैं जो ओबीसी पर प्रभाव रखते हैं। गुर्जर, लोध, यादव, विश्वकर्मा, जाटों को मोर्चे में प्रमुखता से रखा गया है। किसान मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष तेजा गुर्जर ने सूची जारी की है जिसमें वेस्ट के 14 जिलों से नामों को शामिल किया है। मेरठ से संदीप प्रधान गुर्जर को उपाध्यक्ष, अजय भराला को कोषाध्यक्ष और सतेंद्र भराला को महामंत्री पद दिया है। हर जिले से 2 से 3 नामों को मोर्चे में जगह दी गई है।

युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की सूची
युवा मोर्चा के पदाधिकारियों की सूची

युवा मोर्चा में गाजियाबाद, मेरठ को प्रमुखता
भाजपा युवा मोर्चा के क्षेत्रीय अध्यक्ष सुखविन्द्र सोम ने युवा मोर्चा क्षेत्रीय पदाधिकारियों की सूची में गाजियाबाद और मेरठ को प्रमुखता दी है। 30 पदों में दोनों जिलों से सबसे ज्यादा नाम शामिल किए गए हैं। 6 उपाध्यक्ष में 4 उपाध्यक्ष गाजियाबाद से और 1 मेरठ, 1 नोएडा से है। मेरठ के वीनस शर्मा को उपाध्यक्ष, प्रवीण भड़ाना को महामंत्री, अभिषेक जैन मित्तल को मंत्री, निशंक गर्ग को मीडिया प्रभारी, सचिन तोमर, विनीत चौधरी और राहुल विकल को सदस्य नियुक्त किया है। गाजियाबाद से सूची में 7, मेरठ से 7, मुरादाबाद से 2, मुजफ्फरनगर से भी 2 नाम शामिल है। शामली, गौतमबुदधनगर, अमरोहा, बिजनौर, संभल, बागपत से भी पदाधिकारी चुने हैं।

खबरें और भी हैं...