पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में 80 लाख रुपए की चोरी:मेरठ में आरएएफ के रिटायर्ड दरोगा के मकान को चोरों ने बनाया निशाना, जेवरात और 10 लाख से अधिक का ले गए कैश,

मेरठ9 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की घटना। - Dainik Bhaskar
कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र की घटना।

अनलॉक होते ही मेरठ में अपराध भी शुरू हो चुका है। बदमाशों ने मेरठ के कंकरखेड़ा इलाके में रैपिड एक्शन फ़ोर्स से रिटायर्ड दरोगा के बंद मकान के ताले तोड़कर 80 लाख रुपए का सामान चोरी कर लिया। चोरों ने 10 लाख से अधिक कैश और करीब 70 लाख रुपए की हीरे, सोने व चांदी की ज्वेलरी चोरी की है।

कंकरखेड़ा थाना क्षेत्र के मंगलपुरी निवासी प्रेम राज सिंह 2018 में रैपिड एक्शन फोर्स 108 वाहनी मेरठ से सेवानिवृत्त हुए थे। इस समय उन्होंने मकान में किराना की शॉप खोली हुई है। बुधवार दोपहर को रिटायर्ड दरोगा अपने परिवार के साथ घर से करीब 15 किलोमीटर की दूरी पर शहर में शास्त्रीनगर में बेटी के घर कार्यक्रम में गए। इस दौरान चोरों ने बंद मकान के ताले तोड़कर उसमें रखे 10 लाख रुपये व 70 लाख रुपए की ज्वेलरी चोरी कर ली। आज जब पीड़ित परिवार को चोरी का पता चला तो कंकरखेड़ा पुलिस को सूचना दी। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर ने मौके पर पहुंच कर जांच पड़ताल की। घर और आसपास कहीं भी सीसीटीवी कैमरे नहीं लगे थे। पीड़ित ने बताया कि कुछ समय पूर्व मैंने एक प्लॉट बेचा था और प्लॉट का पैसा घर में रखा हुआ था।

प्रेम राज सिंह का बेटा सचिन कैग में डिवीजन अकाउंटेंट के पद पर है। जब की पुत्रवधू सविता सिंह सहारनपुर में इंटर कॉलेज में लेक्चरर है। प्रेमराज सिंह की पुत्रवधू की भी सारी ज्वेलरी चोरी कर ले गए। पूरा परिवार सदमे में है।

कई बड़े ऑपरेशन में रहे शामिल
प्रेम राज सिंह सीआरपीएफ में तैनात रहते हुए 2013 और 2014 में छत्तीसगढ़ में 4 बड़े ऑपरेशन में शामिल रहे हैं। जहां उन्होंने 2013 में तीन नक्सलियों को मार गिराया था। इंस्पेक्टर कंकरखेड़ा तपेश्वर सागर का कहना है कि तहरीर के आधार पर रिपोर्ट दर्ज की जा रही है और चोरी की घटना के खुलासे के लिए पुलिस व क्राइम ब्रांच की टीम लगी है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...