पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण अभियान:गंगा के किनारे वाले इलाकों में चलेगा अभियान; CHC प्रभारी ने कहा- महामारी के खिलाफ वैक्सिनेशन ही बड़ा हथियार

मेरठ13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कोरोना से निपटने के लिए वैक्सीनेशन बहुत बड़ा हथियार है। इसलिए क्षेत्र के सभी लोग पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन कराएं और समय से अपनी दोनों डोज लें। - Dainik Bhaskar
कोरोना से निपटने के लिए वैक्सीनेशन बहुत बड़ा हथियार है। इसलिए क्षेत्र के सभी लोग पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन कराएं और समय से अपनी दोनों डोज लें।

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले के हस्तिनापुर और गंगा खादर के इलाके में कोरोना से बचाव के लिए वैक्सीन लगवाने को लेकर विशेष टीम गठित की गई है। जिसमें यह निर्देश दिए गए हैं कि गंगा के किनारे वाले इलाकों में कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण को लेकर अभियान चलाया जाए। हर हाल में जिन आयु वर्ग के लोगों को टीका लगाया जा रहा है वहां प्रत्येक व्यक्ति इसमें भागीदार बने। सीएमओ डॉक्टर अखिलेश मोहन ने बताया कि हस्तिनापुर के लिए विशेष जिम्मेदारी देते हुए 5 डॉक्टरों की टीम गठित की गई है।

रविवार को सीएचसी प्रभारी ने क्षेत्र के लोगों को चेतावनी देते हुए बताया कि कोरोना संक्रमण की तीसरी लहर के लिए क्षेत्र के लोग तैयार रहें। इससे निपटने के लिए वैक्सीनेशन बहुत बड़ा हथियार है। इसलिए क्षेत्र के सभी लोग पूर्ण रूप से वैक्सीनेशन कराएं और समय से अपनी दोनों डोज लें, ताकि इस संक्रमण से समय रहते लड़ाई लड़ी जा सके।

कोरोना के खिलाफ वैक्सिनेशन ही है बड़ा हथियार

सीएचसी प्रभारी ने क्षेत्र के लोगों को बताया कि क्षेत्र में अब तक अप्रैल और मई महीनों में 675 मरीज पॉजिटिव हो चुके हैं। जिनमें से 475 लोगों को होम आइसोलेट किया गया तो कुछ लोगों को हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल के लिए रेफर किया गया। जो गंभीर बीमारी के चलते जान गवां चुके हैं। सर्वे करने पर बड़ी जानकारी सामने आई है। इनमें से अधिकतर वह व्यक्ति ठीक नहीं हुए हैं जिन्होंने कोरोना का वैक्सीनेशन नहीं कराया। जबकि जिन्हें शुगर या अन्य कोई भी बीमारी है उनके लिए वैक्सीनेशन बहुत बड़ा हथियार है।

सीएचसी व विशेष टीम प्रभारी डॉ अंकुर त्यागी ने बताया कि कोरोना संक्रमण की संभावित तीसरी लहर आती है तो इससे बचने का केवल एक ही उपाय है वह है वैक्सीनेशन। वैक्सीनेशन कराया हुआ होगा तो कोरोना संक्रमण कुछ नहीं बिगाड़ सकता।