बागपत में शिक्षकों व छात्रों का प्रदर्शन:प्रधानाचार्य पर छात्रों से पास कराने के लिए पैसे लेने, मनमाने ढ़ग से स्टॉफ को निकालने का लगाया आरोप; कहा- संस्थान के अंदर का घोटाला छिपाया जा रहा है

बागपतएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
बागपत में जेवी आईटीआई के प्रधानाचार्य से नाराज शिक्षकों व छात्रों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन। - Dainik Bhaskar
बागपत में जेवी आईटीआई के प्रधानाचार्य से नाराज शिक्षकों व छात्रों ने एसडीएम को सौंपा ज्ञापन।

उत्तर प्रदेश के बागपत में जेवी आईटीआई कॉलेज के शिक्षकों व छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ प्रदर्शन किया है। उनका आरोप है कि ऑनलाइन परीक्षा में पास करवाने के लिए छात्रों से पैसे लिए गए। परीक्षा में 90 प्रतिशत छात्र फेल हो गए। उनकी क्लास नहीं करवाई गई। तानाशाही कर शिक्षकों व कर्मचारियों को निकाला गया। इसी बात से नाराज होकर उन लोगों ने जुलूस निकाला। तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। साथ ही प्रधानाचार्य पर गंभीर आरोप लगाए है।

एसडीएम को सौंपा ज्ञापन

मामला बड़ौत स्थित जाट शिक्षा के लिए संचालित जनता वैदिक औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान का है। जहां के शिक्षक व छात्रों ने प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। उन लोगों ने संस्थान से तहसील तक जुलूस निकालते हुए प्रधानाचार्य के खिलाफ नारे लगाए। तहसील पहुंचकर एसडीएम को ज्ञापन सौंपा है। उनका आरोप है कि प्रबंधन ने छात्रों को ऑनलाइन परीक्षा मे पास कराने के लिए पैसे लिए। जिसकी उनके पास रसीद भी है। आदेश होने के बाद भी ऑनलाइन क्लास नहीं शुरू करवाई गई। जिससे 90 प्रतिश त छात्र परीक्षा में फेल हो गए।

घोटाला छिपाने का प्रधानाचार्य पर आरोप

प्रदर्शनकारियों ने प्रधानाचार्य पर संस्थान के अंदर हुए घोटाले को छिपाने के आरोप लगाया हो। कहा कि इसीलिए कर्मचारियों व शिक्षकों को मनमाने ढंग से हटाया गया है। प्रधानाचार्य ऋषिपाल ने बताया कि उनसे पहले रह चुके प्रधानाचार्य ने जो भी यहां किया उसकी शिकायत मिल रही है। जांच करवाकर कानूनी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी।

खबरें और भी हैं...