कोरोना के 56 नए मरीज मिले:मेरठ में कोविड के एक्टिव केस 300 पहुंचा, 2265 लोगों की हुई जांच

मेरठ6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मेरठ में बुधवार को कोरोना के 56 मरीज मिले हैं। पिछले 10 दिन से लगातार कोविड के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ने के कारण स्वास्थ्य विभाग के साथ जिला प्रशासन की बेचैनी बढ़ने लगी है।

संयुक्त निदेशक ने कहा कि कोविड संक्रमितों के संपर्क वालों की अधिक से अधिक जांच की जाए। इनमें व्यापारी, सफाई कर्मचारी, किराना दुकानदार, छात्र और किसान शामिल हैं।

एक्टिव केस पहुंचा 300

संयुक्त निदेशक डॉ अशोक तालान के अनुसार बुधवार को 2265 लोगों की कोरोना की जांच की गई। इनमें से 56 लोगों में कोरोना की पुष्टि हुई है।

21 मरीज ऐसे हैं जो कोविड सेंटर में भर्ती हैं। मेरठ में कोरोना के सक्रिय केसों की संख्या 300 पहुंच गई है। 277 लोग अपने घर पर ही आइसोलेशन में हैं। बुधवार को 32 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है।

महिलाओं में भी बढ़ रहा कोरोना

कोरोना की जो रिपोर्ट आई है इन 56 लोगों में से 19 महिलाएं भी शामिल हैं। इनमें संपर्क वाले केस अधिक हैं। एक ही परिवार के तीन मेंबर कोरोना पॉजिटिव मिले हैं।

CMO डॉ अखिलेश मोहन का कहना है कि कोरोना पॉजिटिव मिलने वालों की जांच अधिक से अधिक की जा रही है। जो मरीज कोविड के भर्ती हैं उनके लिए भी टीम काम कर रही है।