पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ग्रेटर नोएडा में बंद दुकानों में आया दोगुना बिजली बिल:कोरोना के बाद दुकानदारों पर एनपीसीएल ने बरपाया कहर, थमाया मनमाना बिल

ग्रेटर नोएडाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के बाद बंद दुकानों का भी आया पहले से दोगुना बिजली बिल। - Dainik Bhaskar
ग्रेटर नोएडा में लॉकडाउन के बाद बंद दुकानों का भी आया पहले से दोगुना बिजली बिल।

उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में दुकानदारों के लिए बिजली समस्या बन गया है। बीते कई महीनों से कोरोना के चलते लोगों का काम-धंधा ठप चल रहा है। लॉकडाउन के बाद ज्यादातर दुकाने बंद हो गई थी। अब जब दुकाने खुली तो दुकानदारों के पास बिजली का बिल आया। जो कि काफी ज्यादा है। शिकायत कराने पर भी एनसीपीएल में उनकी सुनवाई किए बगैर ही उन्हें वापस भेज दिया गया।

रोजी-रोटी के संकट के बीच अब बिजली बिल बना मुसीबत
मामला ग्रेटर नोएडा के कमर्शियल बेल्ट के मेरिडियन व्यू प्लाजा का है। यहां एक महीने पहले लॉकडाउन लगने से दुकाने बंद हो गई थी। इस महीने जब दुकाने खुली तो दुकान वालों के पास बिजली का बिल आया है। दुकानों में पूरे महीने बिजली इस्तेमाल नहीं हुई फिर भी बिल अन्य महीनों से दोगुना आया है। कन्फेक्शनरी की दुकान चलाने वाले एक व्यक्ति ने बताया कि उसका अब तक 1400 से 1500 रुपए बिल आता था। जबकि इस बार दुकान बंद होने के बावजूद भी बिल 5000 रुपए आया है। एक अन्य दुकानदार ने बताया कि उसकी दुकान में दो किलो वाट का मीटर लगा है लेकिन बिल में 6 किलो वाट का कनेक्शन दिखाया जा रहा है।

एनसीपीएल के अधिकारी नहीं करते सुनवाई
परेशान दुकानदारों ने इस बात की शिकायत एनसीपीएल में की है। जहां अधिकारी उन्हें हर बार नए-नए जवाब देकर टरका देते है। इस मामले में एनपीसीएल के वाईस प्रेसिडेंट सारनाथ गांगुली ने बताया कि इन लोगो की समस्या उनके संज्ञान में नहीं आई है। अगर किसी को इस तरह से बिल ज़्यादा आया है तो उसकी जांच की जाएगी। साथ ही जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा।

खबरें और भी हैं...