• Hindi News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Meerut
  • Allahabad High Court Dismissed The Petition, The Police Has Put A Notice Of Attachment At The House, On March 31, Illegal Meat Worth 5 Crores Was Caught

पूर्व मंत्री व मीट कारोबारी याकूब को बड़ा झटका:हाईकोर्ट ने खारिज की याचिका, पुलिस घर पर कुर्की का लगा चुकी है नोटिस, 31 मार्च को पकड़ा था 5 करोड़ का अवैध मीट

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी - Dainik Bhaskar
पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी

पूर्व मंत्री याकूब कुरैशी को शनिवार को इलाहाबाद हाईकोर्ट से भी झटका लगा है। कोर्ट ने याकूब की याचिका को खारिज कर दिया है। वहीं पुलिस ने याकूब व उसकी पत्नी और दोनों बेटों की गिरफ्तारी के प्रयास तेज कर दिए हैं।

एक ही याचिका में परिवार के कई सदस्यों की अर्जी थी। हाईकोर्ट ने किसी को भी राहत देने से इनकार कर दिया। याकूब की तरफ से मेरठ में दर्ज एफआईआर रद्द करने व गिरफ्तारी पर रोक के लिए कोर्ट में याचिका डाली थी। अब याकूब और उसके परिवार पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। 31 मार्च को मेरठ पुलिस ने याकूब के अवैध मीट प्लांट में 5 करोड़ रुपये का मीट पकड़ा था। फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट में मीट दूषित पाया गया।

याकूब के अवैध मीट प्लांट का होना है ध्वस्तीकरण

याकूब कुरैशी इस समय पूरे परिवार के साथ फरार है। जिसके अवैध मीट प्लांट को ढहाने की तैयारी चल रही है। वहीं अस्पताल सील कर दिया गया है। पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज व दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120 बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई है। याकूब और पूरे परिवार के खिलाफ पुलिस गैर जमानती वारंट ले चुकी है। वहीं एमडीए अवैध मीट प्लांट पर नोटिस लगा चुका है।

पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी, पूर्व मंत्री की पत्नी संजीदा, पूर्व मंत्री के बेटे हाजी इमरान और हाजी फिरोज व दस अन्य के खिलाफ धारा 269,270,272,275, 120 बी 420 के तहत रिपोर्ट दर्ज की गई थी। 31 मार्च को ही यह एफआईआर खरखौदा थाने में दर्ज की गई।

31 मार्च को पकड़ा था अवैध मीट

31 मार्च को छापा मारते हुए अफसरों ने पकड़ा था अवैध मीट
31 मार्च को छापा मारते हुए अफसरों ने पकड़ा था अवैध मीट

हापुड़ रोड स्थित अलीपुर में पूर्व मंत्री हाजी याकूब की अल फईम मीटेकस प्राइवेट लिमिटेड के नाम से फैक्ट्री है। यह इस समय बंद पड़ी हुई है।31 मार्च को यहां पुलिस अफसरों को सूचना मिली की फैक्ट्री में अवैध तरीके से कटान कराया जा रहा है। एसपी देहात केशव कुमार, एसडीएम सदर संदीप भागिया,एसपी चंद्रकांत मीणा, एमडीए , विद्युत विभाग, प्रदूषण, पशुपालन खाद्य विभाग ने छापा मारा था।

पांच करोड़ का पकड़ा गया था मीट

याकूब का मीट प्लांट जिस पर सील लगी है।
याकूब का मीट प्लांट जिस पर सील लगी है।

पुलिस का कहना है कि यह मीट बाहर जाने के लिए पैकेजिंग किया जा रहा था। मीट की कीमत 5 करोड़ रुपये बताई जा रही है। पुलिस यह प्रयास कर रही है मीट कहां कहा कहां सप्लाई होता था। पुलिस ने मौके पर 2 लाख 40 हजार किग्रा मीट पैकेजिंग हुआ बरामद किया है। सैंपल रिपोर्ट में यह मीट दूषित पाया गया।

विदेशों तक जाता था मीट

हाजी याकूब कुरैशी बसपा सरकार में 2007 से 2012 तक मंत्री रहे हैं। पूर्व में वह लोकसभा का चुनाव भी लड़ चुके हैं। 2017 में प्रदेश में योगी सरकार बनी तो पूर्व मंत्री हाजी याकूब भी गायब हैं। हाजी याकूब के प्लांट से विदेशों तक मीट सप्लाई होता था। लेकिन अब यह फैक्टरी बंद थी।

सीओ का बयान

सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया का कहना है कि याकूब व उसकी पत्नी व दोनों बेटों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं। पुलिस घर पर कुर्की का नोटिस लगा चुकी है। जल्द ही कोर्ट के आदेश पर याकूब के घर की संपत्ति को कुर्क कर लिया जाएगा।

खबरें और भी हैं...