राखी के लिए आए वाटरप्रूफ लिफाफे:मेरठ पोस्ट ऑफिस में वाटर प्रूफ लिफाफे देने की व्यवस्था, राखी की डाक को प्राथमिकता

मेरठ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

रक्षाबंधन पर दूर बैठे भाई तक बहनों की राखी सुरक्षित पहुंचेंगी। भाई तक पूरी सुरक्षा के साथ राखी पहुंचाने के लिए डाक विभाग ने वाटर प्रूफ लिफाफों की सुविधा दी है। मेरठ सहित पूरे उत्तर प्रदेश में डाकविभाग यह सुविधा दे रहा है। राखी पोस्ट करने के लिए खास वाटर प्रूफ लिफाफे आए हैं। इसमें राखी बरसात में भीगेगी नहीं पूरी अहतियात के साथ भाई तक पहुंचेंगी।

हर पोस्ट ऑफिस पर उपलब्ध
राखी पोस्टिंग के लिए ये वाटर प्रूफ लिफाफे शहर, देहात के हर पोस्ट ऑफिस पर उपलब्ध हैं। 10 रुपए एक लिफाफे की कीमत है। इस लिफाफे में राखी रखकर उसे स्टांप से सील करना होगा। तभी राखी वेलिड पौस्ट होगी। मेरठ में डाकघर उपाधीक्षक रामनाथ के अनुसार हर जिले के सभी पोस्ट ऑफिस पर लिफाफे उपलब्ध हैं। कहीं से भी बहनें ये राखी स्पेशल लिफाफा ले सकती हैं।

राखी पोस्टिंग को प्रॉयोरिटी
डाकघरों में राखी पोस्टिंग को प्राथमिकता पर रखा गया है। जो भी राखी की डाक है उसे अलग से एक काउंटर पर जमा कराया जा रहा है। लिफाफों को अलग बॉक्स में इकट्ठा कर उन्हें अन्य डाक से पहले गंतच्य तक पहुंचाया जा रहा है। ताकि समय पर भाई को बहन की राखी मिल जाए। दूसरा राखी खराब होने से भी बची रही। अक्सर डाक विभाग को राखियां टूटने या खराब होने की शिकायत मिलती है। राखी नहीं पहुंची या समय पर नहीं पहुंची ये भी शिकायत आती है इसको दूर करने के लिए ये सुविधा दी गई है। राखी के कोरियर भी हैँ तो उन्हें प्राथमिकता पर भेजा जा रहा है। इसलिए राखियों के लिए अलग से काउंटर डाकघरों में बनाए गए हैं ताकि बाद में डाक छांटने में परेशानी न हो।

खबरें और भी हैं...