भुवनेश्वर कुमार बेटी के पापा बने:दिल्ली में पत्नी नुपुर ने बेबी गर्ल को दिया जन्म, परिवार में जश्न का माहौल

मेरठ2 महीने पहले

इंडियन क्रिकेट टीम के अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार बुधवार को पिता बन गए हैं। भुवी की पत्नी नुपुर ने दिल्ली के अस्पताल में सुबह 9 बजे बेटी को जन्म दिया है। 23 नवंबर 2017 को भुवनेश्वर कुमार ने बचपन की दोस्त और पारिवारिक मित्र नुपुर से विवाह किया था। शादी की सालगिरह के दूसरे दिन ही भुवी, नुपुर को 24 नवंबर को माता-पिता बनने का सौभाग्य मिला है। भुवी के पिता बनने के बाद बुआ बनी भुवी की बड़ी बहन रेखा अधाना दिल्ली अस्पताल में साथ हैं। परिवार में नन्हीं किलकारी गूंजी तो परिवार में जश्न का माहौल है।

बेटी से मिलने रांची से दिल्ली पहुंच रहे हैं भुवी

भुवनेश्वर कुमार ने बचपन की दोस्त और पारिवारिक मित्र नुपुर से विवाह किया था
भुवनेश्वर कुमार ने बचपन की दोस्त और पारिवारिक मित्र नुपुर से विवाह किया था

परिवार के करीबियों ने बताया कि बेटी से मिलने के लिए भुवनेश्वर कुमार रांची से दिल्ली के लिए निकल चुके हैं। मैच के चलते भुवी अभी रांची में हैं। नूपुर पेशे से इंजीनियर हैं और नोएडा में एक एमएनसी में नौकरी करती थीं। नूपुर और भुवनेश्वर दोनों ही मेरठ के रहने वाले हैं।

जहां भुवनेश्वर 13 साल की उम्र से क्रिकेट पर फोकस करने लगे थे तो वहीं, नूपुर ने शुरुआती पढ़ाई देहरादून से की और इसके बाद 12 वीं पढ़ाई और नोएडा से बीटेक की डिग्री हासिल की। भुवी और नुपूर अपनी कई तस्वीरें इंस्टाग्राम पर पोस्ट करते हैं, जिनमें वे डॉग्स और पपीज के साथ नजर आते हैं। यही नहीं, अपनी अलग-अलग ट्रिप के दौरान भी वह साथ तस्वीरें खिंचवाते नजर आते हैं।

जहां भुवनेश्वर 13 साल की उम्र से क्रिकेट पर फोकस करने लगे थे तो वहीं, नूपुर ने शुरुआती पढ़ाई देहरादून से की
जहां भुवनेश्वर 13 साल की उम्र से क्रिकेट पर फोकस करने लगे थे तो वहीं, नूपुर ने शुरुआती पढ़ाई देहरादून से की

इसी साल हुआ था भुवी के पिता का देहांत
भुवी का परिवार इसी साल एक गहरे सदमें से गुजरा था। दरअसल, 20 मई को भुवी के पिता किरनपाल सिंह का लीवर की बीमारी के चलते निधन हो गया था। उनके पार्थिव शरीर को गनागंगर से बुलंदशहर के लुहारली पैतृक गांव ले जाया गया। जहां उनका अंतिम संस्कार हुआ। इसी समय परिवार के अन्य सदस्य कोरोना पॉजिटिव हो गए थे। इसी दौरान पत्नी नूपुर प्रेग्नेंट थीं।