ट्रैकर सिस्टम में फंसे चोर, क्रेटा छोड़ भागे:दिल्ली से चोरी हुई कारोबारी की कार, मेरठ में फोर्स ने की घेराबंदी, जहां चोर छोड़कर भागे वहां से स्कार्पियो भी बरामद

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मेरठ से बरामद कार - Dainik Bhaskar
मेरठ से बरामद कार

ट्रैकर सिस्टम ने दिल्ली के कारोबारी की क्रेटा कार को बचा लिया। यह कार मंगलवार रात दिल्ली में कारोबारी के घर के बाहर से चोरी हुई। कार में जीपीएस लगने के साथ अलग से ट्रैकर सिस्टम भी लगा था। चोर कार को चोरी कर मेरठ ले आये।

चोरों ने जीपीएस को तोड़ दिया। लेकिन ट्रैकर को हटाना भूल गये। दिल्ली से कारोबारी के रिश्तेदार ने मेरठ के एसएसपी को पूरे मामले की जानकारी दी। बुधवार सुबह मोदीपुरम में फ्लाईओवर के पास चोर कार को छोड़ भागे। इसी कार के पास में चोरी की एक स्कार्पियो भी मिली है।

यह है मामला

दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश निवासी उत्कर्ष जैन प्रापर्टी कारोबारी हैं। उनकी क्रेटा कार मंगलवार रात 1.20 मिनट पर चोरी हो गई। यह कार चोरी के बाद मुरादनगर, मोदीनगर, मेरठ के लिसाड़ीगेट, हापुड़ रोड, जाकिर कालोनी में पहुंची। जिसके बाद सीओ कोतवाली मेरठ अरविंद चौरसिया, इंस्पेक्टर लिसाड़ीगेट उत्तम सिंह राठौर व मेरठ की सर्विलांस टीम ने कार की लोकेशन ट्रेस करनी शुरू कर दी। उसके बाद कार रुड़की रोड पर मोदीपुरम में पहुंची। तभी दिल्ली के कारोबारी के मेरठ निवासी रिश्तेदार संधांशु महाराज भी अन्य व्यापारियों के साथ पुलिस लेकर मोदीपुरम में पहुंचे। मोदीपुरम में फ्लाईओवर के पास चोर क्रेटा छोड़ भागे।

कार कटान के लिए चोरी की गई

मेरठ में चोरी व लूट के वाहन कटान के लिए बदनाम सोतीगंज पर पुलिस का शिकंजा है। सभी दुकानों व कटान के गोदामों पर ताले लटके हैं। ऐसे में पुलिस मान रही है की चोर मेरठ से पहले हापुड़ की तरफ भागना चाहते थे, उसके बाद मुजफ्फरनगर रोड की तरफ पहुंचे। पास से एक चोरी की स्कार्पियो भी मिली है। ऐसे में पुलिस मान रही है की चोरों का पूरा गिरोह है, जो दूसरे राज्यों से कार चोरी कर रहा है।

दोबारा से स्टार्ट नहीं हुई कार

सर्विलांस के एक एक्सपर्ट ने बताया की जो ट्रैकर सिस्टम है, वह इस क्रेटा कार में लगा था। चोर ट्रैकर को हटा नहीं पाये। उन्हें संदेह हुआ की पुलिस कार की तलाश करते हुए ट्रेस कर रहे हैं। इसलिए चोरों ने कार के इंजन को बंद कर लिया। उसके बाद कार स्टार्ट नहीं हुई। चोर कार से ट्रैकर को हटाना चाहते थे।

एसएसपी का बयान

एसएसपी प्रभाकर चौधरी का कहना है की कार बरामद कर ली गई है। पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। इस मामले में चोरी करने वाले गिरोह की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...